बुधवार, 22 मई 2019 | समय 05:17 Hrs(IST)

लोकसभा चुनाव बाद कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के बने रहने पर येदियुरप्पा ने जताया संदेह

By LSChunav | Publish Date: May 18 2019 11:37AM
लोकसभा चुनाव बाद कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के बने रहने पर येदियुरप्पा ने जताया संदेह

कुमारस्वामी की इस टिप्पणी से उनके और सिद्धरमैया के बीच ट्विटर पर बहस शुरू हो गई थी कि खड़गे को इस पद की बहुत समय पहले ही पेशकश की जानी चाहिए था।

बेंगलुरू। कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को राज्य में कांग्रेस..जदएस गठबंधन सरकार को ‘‘अंदरूनी कलह और भ्रम का केंद्र’’ बताते हुए लोकसभा चुनावों के बाद सरकार के बने रहने पर संदेह व्यक्त किया। भाजपा नेता ने यह टिप्पणी हुबली में तब की जब उनसे मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के बीच कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के मुख्मंत्री बनने को लेकर ट्विटर पर बयानबाजी के बारे में पूछा गया। 

इसे भी पढ़ें: कुमारस्वामी के बयान पर पीएम ने साधा निशाना, कहा- 100 साल तक कांग्रेस को कोई नहीं देगा वोट

कुमारस्वामी की इस टिप्पणी से उनके और सिद्धरमैया के बीच ट्विटर पर बहस शुरू हो गई थी कि खड़गे को इस पद की बहुत समय पहले ही पेशकश की जानी चाहिए था। कुमारस्वामी की टिप्पणी के जवाब में सिद्धरमैया ने सुझाव दिया था कि कुमारस्वामी के बड़े भाई एच डी रेवन्ना भी राज्य का एक मुख्यमंत्री के तौर पर नेतृत्व करने में सक्षम हैं। येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘कांग्रेस और जदएस विवादों का केंद्र है। लोग क्या सोचते होंगे जब सिद्धरमैया कहते हैं कि रेवन्ना मुख्यमंत्री होने चाहिए और तब कुमारस्वामी कहते हैं कि खड़गे को मुख्यमंत्री होना चाहिए था...यह जनता को धोखा देने की तरह है।’’
अगले मुख्यमंत्री के सवाल पर येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘सवाल तब उठेगा जब सरकार बचेगी। भविष्य लोकसभा चुनाव और दो उपचुनाव (चिंचोली और कुंडगोल विधानसभा क्षेत्रों) के परिणामों पर निर्भर करेगा।’’उन्होंने कहा, ‘‘चुनाव के बाद (कर्नाटक की) राजनीति में उथल पुथल होगा। मैं नहीं मानता कि कांग्रेस और जदएस सरकार में लंबे तब चलेंगे।’’ उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत की उम्मीद करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे और चुनाव परिणामों का कर्नाटक पर प्रभाव होगा।

Related Story