शनिवार, 6 जून 2020 | समय 12:34 Hrs(IST)

येचुरी ने ममता को बताया भाजपा की ‘स्वभाविक सहयोगी’

By LSChunav | Publish Date: 5/14/2019 3:00:54 PM
येचुरी ने ममता को  बताया भाजपा की ‘स्वभाविक सहयोगी’

येचुरी ने भाजपा, आरएसएस के खिलाफ वामदलों के संघर्ष का हवाला देते हुये कहा, ‘‘अब वह (बनर्जी) हमें उपदेश दे रही हैं, आखिर, भाजपा आरएसएस के खिलाफ हमेशा से कौन लड़ता आ रहा है ?

नयी दिल्ली। माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में भाजपा दस्तक दे सकी, इसके लिये सिर्फ और सिर्फ राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ही जिम्मेदार हैं। येचुरी ने बनर्जी को भाजपा की ‘स्वभाविक सहयोगी’ बताते हुये कहा कि भाजपा को पश्चिम बंगाल में मौजूदगी दर्ज कराने में बनर्जी ने ही मदद की। माकपा नेता ने ट्वीट कर कहा, ‘‘गुजरात में 2002 के दंगों बाद, ममता बनर्जी तत्कालीन भाजपा सरकार में मंत्री थीं। 2004 के चुनाव में उनकी पार्टी का भाजपा के साथ गठबंधन था। उन्होंने ही बंगाल में भाजपा को दस्तक देने में मदद की और आज भी वह ऐसा कर रही हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार में देश ने बहुत कुछ खोया है: सीताराम येचुरी

येचुरी ने भाजपा, आरएसएस के खिलाफ वामदलों के संघर्ष का हवाला देते हुये कहा, ‘‘अब वह (बनर्जी) हमें उपदेश दे रही हैं, आखिर, भाजपा आरएसएस के खिलाफ हमेशा से कौन लड़ता आ रहा है ?’’उन्होंने बनर्जी से जुड़ी एक पुरानी मीडिया रिपोर्ट की तस्वीर भी ट्वीट की, जिसमें बनर्जी के साक्षात्कार का शीर्षक है ‘‘भाजपा हमारी स्वाभाविक सहयोगी है।’’ उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पश्चिम बंगाल में खुद को बेहतर परिणाम मिलने का दावा किया है। 

 

Related Story

तीखे बयान