मंगलवार, 28 जनवरी 2020 | समय 15:39 Hrs(IST)

कमिश्नर वीसी सज्जनार से सुनिए कैसे हुआ एनकाउंटर, आरोपियों के नाम दर्ज थे और भी मामले

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: 12/6/2019 3:47:25 PM
कमिश्नर वीसी सज्जनार से सुनिए कैसे हुआ एनकाउंटर, आरोपियों के नाम दर्ज थे और भी मामले

साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर वीसी सज्जनार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एनकाउंटर के बारे में जानकारी दी और कहा कि आरोपियों को सरेंडर करने के लिए कहा था लेकिन आरोपी फायरिंग करते रहे। जिसके चलते हमें फायरिंग करनी पड़ी और सभी आरोपी मारे गए। इस पूरे घटनाक्रम में दो पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हैदाराबाद एनकाउंटर को लेकर तेलंगाना पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर वीसी सज्जनार ने कहा कि 27-28 नवंबर की रात एक युवती के साथ दुष्कर्म हुआ और बाद में उस युवती को जिंदा जला दिया गया। सज्जनार ने बताया कि हमने पहले आरोपियों के खिलाफ सबूत एकत्रित किए और उन्हें गिरफ्तार किया। हमें दस दिनों के लिए पुलिस कस्टडी मिली।

इसे भी पढ़ें: हैदराबाद मुठभेड़ पर NHRC ने संज्ञान लिया, जांच के आदेश

सज्जनार ने एनकाउंटर के बारे में डिटेल से जानकारी देते हुए कहा कि रिमांड के चौथे दिन हम आरोपियों को बाहर लेकर आए, उन्होंने हमें सबूत दिए। आज हम उन्हें आगे के सबूत इकट्ठा करने के लिए लेकर आए थे, लेकिन उन्होंने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया और उन लोगों ने हमारे दो हथियार भी छीन लिए थे। जिसके बाद पुलिस को गोलियां चलानी पड़ी।

साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर ने कहा कि चारों आरोपियों की गोली लगने की वजह से मौत हो गई। इस दौरान एक SI और कॉन्स्टेबल घायल भी हुए हैं। हमने आरोपियों का डीएनए टेस्ट भी कराया है, ये सभी लोग कर्नाटक-तेलंगाना में कई मामलों में आरोपी थे। कमिश्नर ने आगे बताया कि यह एनकाउंटर शुक्रवार सुबह 5.45 से 6.15 के बीच हुआ है।

इसे भी पढ़ें: गृह मंत्रालय ने निर्भया केस के दोषी की दया याचिका ठुकराई, राष्ट्रपति को भेजी फाइल

कमिश्नर ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों को सरेंडर करने के लिए कहा था लेकिन आरोपी फायरिंग करते रहे। जिसके चलते हमें फायरिंग करनी पड़ी और सभी आरोपी मारे गए। इस पूरे घटनाक्रम में दो पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


तीखे बयान