रविवार, 23 फरवरी 2020 | समय 11:19 Hrs(IST)

पुलवामा शहीदों के घर पहुंची UP सरकार, जवानों को दी श्रद्धांजलि

By LSChunav | Publish Date: 2/14/2020 7:39:40 PM
पुलवामा शहीदों के घर पहुंची UP सरकार, जवानों को दी श्रद्धांजलि

देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले वीर जवानों को प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की संवेदना जगजाहिर है। इसी के दृष्टिगत आज मुख्यमंत्री योगी के आदेश के बाद पुलवामा हमले में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के 12 जवानों के घर संबंधित जिलों के डीएम, एसपी ने पहुंचकर श्रद्धांजलि दी।

लखनऊ। देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले वीर जवानों को प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की संवेदना जगजाहिर है। इसी के दृष्टिगत आज मुख्यमंत्री योगी के आदेश के बाद पुलवामा हमले में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के 12 जवानों के घर संबंधित जिलों के डीएम, एसपी ने पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। मिली जानकारी के अनुसार जिन जिलों में डीएम या एसपी नहीं पहुंच सके, वहां अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने पहुंचकर सरकार का प्रतिनिधित्व किया। इस दौरान शहीद जवानों के चित्र पर मल्यार्पण कर देश के लिए दिए गए उनके बलिदान को याद किया गया।

इसे भी पढ़ें: पुलवामा हमले की NIA जांच के अब आगे बढ़ने का रास्ता नहीं

बता दें कि पिछले वर्ष आज ही की दिन जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। शहीद होने वाले जवानों में 12 जवान उत्तर प्रदेश के थे। इसको लेकर बीते गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी ने सभी डीएम, एसपी को शहीदों के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि देने का आदेश दिया था।

इसे भी पढ़ें: पुलवामा हमले की बरसी पर माकपा ने पूछा- जांच रिपोर्ट कहां है ? किसे जवाबदेह ठहराया गया

इन जवानों ने दी थी शहादत

अवधेश कुमार यादव (चंदौली), पंकज कुमार त्रिपाठी (महाराजगंज), अमित कुमार (शामली), प्रदीप कुमार (शामली), विजय कुमार मौर्य (देवरिया), राम वाजिल (मैनपुरी), महेश कुमार (इलाहाबाद) प्रवक्ता, रमेश यादव (वाराणसी), कौशल कुमार रावत (आगरा), प्रदीप सिंह (कन्नौज), श्याम बाबू (कानपुर देहात) और अजीत कुमार आजाद (उन्नाव)।

इसे भी देखें: Pulwama के 40 शहीदों के घर से मिट्टी लेकर आये Umesh Gopinath Jadhav


Related Story

तीखे बयान