रविवार, 20 अक्तूबर 2019 | समय 19:10 Hrs(IST)

बेरोजगारी देश के लिए कैंसर, इस विषय पर सदन में हो चर्चा: पिनाकी मिश्रा

By rajnikant@prabhasakshi.com | LSChunav | Publish Date: Jul 1 2019 12:48PM
बेरोजगारी देश के लिए कैंसर, इस विषय पर सदन में हो चर्चा: पिनाकी मिश्रा

म एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि अगर चर्चा के लिए सहमति बन जाती है तो हम भी तैयार हैं। सदन में अदून प्रकाश और कुछ अन्य सदस्यों के बेरोजगारी से जुड़े प्रश्नों पर गंगवार ने कहा कि बेरोजगारी को लेकर जो खबरें मीडिया में आई हैं वो भ्रामक हैं। उन्होंने कहा कि देश में रोजगार सृजित हुआ है और युवा एवं महिलाओं को सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ मिला है, लोकसभा चुनाव के नतीजे इसका प्रमाण हैं।

नयी दिल्ली। बीजू जनता दल (बीजद) के सांसद पिनाकी मिश्रा ने बेरोजगारी को देश के लिए कैंसर करार देते हुए सोमवार को लोकसभा में कहा कि नियम 193 के तहत इस विषय पर सदन में चर्चा होनी चाहिए। प्रश्नकाल के दौरान बेरोजगारी के संदर्भ में पूरक प्रश्न पूछते हुए मिश्रा ने कहा कि बेरोजगारी देश में कैंसर की तरह फैली है। डिग्री के बावजूद नौकरी नहीं मिलने के कारण युवा परेशान हैं और हताशा के कारण वह ऐसे रास्तों पर चल पड़ते हैं जो उनके लिए नुकसानदेह होते हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में इस्तीफे का दौर जारी, यूपी कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने छोड़ा पद

उन्होंने कहा कि निजी निवेश के बिना देश में गुणवत्तापूर्ण नौकरियों का सृजन नहीं हो सकता। सदस्य ने कहा कि हमारी मांग है कि बेरोजगारी के विषय पर नियम 193 के तहत सदन में विस्तृत चर्चा होनी चाहिए। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि आप नोटिस दीजिए। श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि अगर चर्चा के लिए सहमति बन जाती है तो हम भी तैयार हैं। सदन में अदून प्रकाश और कुछ अन्य सदस्यों के बेरोजगारी से जुड़े प्रश्नों पर गंगवार ने कहा कि बेरोजगारी को लेकर जो खबरें मीडिया में आई हैं वो भ्रामक हैं। उन्होंने कहा कि देश में रोजगार सृजित हुआ है और युवा एवं महिलाओं को सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ मिला है, लोकसभा चुनाव के नतीजे इसका प्रमाण हैं। 


Related Story

तीखे बयान