गुरुवार, 23 जनवरी 2020 | समय 20:48 Hrs(IST)

दिलीप घोष के खिलाफ दो FIR दर्ज, बोले- मैं शिकायतों की परवाह नहीं करता

By LSChunav | Publish Date: 1/15/2020 8:52:04 AM
दिलीप घोष के खिलाफ दो FIR दर्ज, बोले- मैं शिकायतों की परवाह नहीं करता

पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष के खिलाफ उनके बयान को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने दो प्राथमिकी दर्ज करायी है। एक मामला नदिया में और दूसरा उत्तरी 24 परगना जिले में दर्ज कराया गया है। घोष ने कहा था कि सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को ‘कुत्तों की तरह गोली मारी गई।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष के खिलाफ उनके बयान को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने दो प्राथमिकी दर्ज करायी है। एक मामला नदिया में और दूसरा उत्तरी 24 परगना जिले में दर्ज कराया गया है। घोष ने कहा था कि सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को ‘कुत्तों की तरह गोली मारी गई।’ तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रियो मलिक ने मंगलवार को कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने घोष की विवादित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ एक पुलिस शिकायत दर्ज कराई है। 

इसे भी पढ़ें: CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों को भाजपा शासित राज्यों में कुत्तों की तरह गोलियों से मारा गया

मलिक ने कहा, ‘‘आम जन डर के साये में रह रहे हैं। कुछ लोगों ने आशंका जताई है कि घोष उनकी हत्या कर सकते हैं या उन्हें गोली मार सकते हैं। इसलिए एक पुलिस शिकायत उत्तर 24 परगना जिले के हाबड़ा पुलिस थाने में दर्ज की गई है, जिसे प्राथमिकी के तौर पर लिया जा रहा है।’’  पुलिस में शिकायतों पर घोष ने कहा कि वह इसकी परवाह नहीं करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं शिकायतों की, या कौन क्या कह रहा है इसकी परवाह नहीं करता। मैं अपने बयान पर कायम हूं।’’

इसे भी पढ़ें: TMC ने दिलीप घोष के खिलाफ पुलिस में दो शिकायतें दर्ज कराई

दूसरी पुलिस शिकायत नदिया जिले के रानाघाट इलाके में तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने दर्ज कराई है। नदिया जिला पुलिस ने कहा, ‘‘हमें शिकायत प्राप्त हुई है। हम इस पर गौर कर रहे हैं।’’ गौरतलब है कि घोष ने नदिया जिले में रविवार को एक जनसभा में यह कह कर विवाद छेड़ दिया कि ‘सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को भाजपा शासित राज्यों में कुत्तों की तरह गोली मारी गई’।घोष के इस बयान की उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियोंऔर उनकी खुद की पार्टी के नेताओं ने आलोचना की। 


Related Story

तीखे बयान