गुरुवार, 20 जून 2019 | समय 18:49 Hrs(IST)

TMC ने हिंसा पर जारी गृह मंत्रालय की एडवाइजरी को सत्ता हथियाने का षडयंत्र करार दिया

By rajnikant@prabhasakshi.com | LSChunav | Publish Date: Jun 10 2019 11:37AM
TMC ने हिंसा पर जारी गृह मंत्रालय की एडवाइजरी को सत्ता हथियाने का षडयंत्र करार दिया

भाजपा ने दावा किया है कि उसके पांच कार्यकर्ता मारे गए हैं जबकि तृणमूल कांग्रेस के अनुसार एक व्यक्ति की मौत हुई है।

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को सोमवार को लिखे एक पत्र में आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार को भेजा गया गृह मंत्रालय का परामर्श विपक्ष शासित राज्यों में ‘‘सत्ता हथियाने की’’ चाल और ‘‘गहरा षड्यंत्र’’ है। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी ने पत्र में लिखा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जमीनी हकीकत जाने बिना या राज्य सरकार से रिपोर्ट लिए बिना निष्कर्ष निकाल लिया। 

इसे भी पढ़ें: बंग-भंग: BJP मना रही काला दिवस, गवर्नर त्रिपाठी PM मोदी से आज करेंगे मुलाकात

उन्होंने लिखा, ‘‘हमारे पास यह मानने का कारण है कि यह राजनीतिक रूप से भाजपा के विरोधी दलों के शासन वाले राज्यों में सत्ता हथियाने के लिए चली गई चाल है। इतना ही नहीं, यह राज्य सरकार को बदनाम करने और अलोकतांत्रिक, अनैतिक तथा असंवैधानिक तरीकों से पश्चिम बंगाल का प्रशासन हथियाने के लिए रचा गया एक गहरा षड्यंत्र है।’’ उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार को गत रविवार को परामर्श जारी कर राज्य में चुनाव के बाद से जारी हिंसा पर ‘गहरी चिंता’ व्यक्त की थी और उससे कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा था।

इसे भी पढ़ें: बंगाल में खूनी जंग जारी, 3 BJP और 1 TMC कार्यकर्ता की मौत

इसके बाद रविवार रात पश्चिम बंगाल सरकार ने इसके जवाब में एक पत्र लिखकर कहा था कि राज्य में स्थिति ‘‘नियंत्रण में’’ है और उसकी कानून प्रर्वतन एजेंसियां नाकाम नहीं हुई हैं। यह परामर्श शनिवार को संदेशखाली में हुई हिंसा की पृष्ठभूमि में जारी किया गया था। भाजपा ने दावा किया है कि उसके पांच कार्यकर्ता मारे गए हैं जबकि तृणमूल कांग्रेस के अनुसार एक व्यक्ति की मौत हुई है।


Related Story

तीखे बयान