बुधवार, 13 नवम्बर 2019 | समय 17:52 Hrs(IST)

कश्मीर में आतंकवादी हताशा में कर रहे नागरिकों की हत्या: भाजपा

By LSChunav | Publish Date: Oct 19 2019 4:57PM
कश्मीर में आतंकवादी हताशा में कर रहे नागरिकों की हत्या: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने यह भी कहा कि घाटी में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है और प्रखंड विकास परिषद के चुनावों में लोगों की सक्रिय भागीदारी उनके लोकतंत्र में भरोसे को दर्शाती है।

जम्मू। भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने शनिवार को कहा कि तीन गैर कश्मीरियों की हाल ही आतंकियों द्वारा की गई हत्या उनकी  हताशा  का परिणाम है और लोगों में खौफ पैदा करने के लिए इसे अंजाम दिया गया।भाजपा नेता ने भरोसा जताया कि कश्मीर में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए इन जघन्य वारदातों में लिप्त दोषियों को जल्द ही पकड़ा अथवा मार गिराया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने यह भी कहा कि घाटी में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है और प्रखंड विकास परिषद के चुनावों में लोगों की सक्रिय भागीदारी उनके लोकतंत्र में भरोसे को दर्शाती है। प्रखंड चुनावों के लिए 24 अक्टूबर को मतदान होगा। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कांग्रेस नहीं है कामजोर, पवार बोले- सक्रियता से कर रही है काम

नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीपी) नेतृत्व का नाम लिये बगैर उन्होने उन पर प्रदेश को लूटने का आरोप लगाया और कहा कि उनके खिलाफ लोगों ने एक बार भी विरोध नहीं किया। एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सरकार गंभीर है लेकिन जिस प्रकार से एक सेब व्यापारी समेत निर्दोष लोगों की हत्या की गई, वह दिखाता है कि कश्मीर में सामान्य होती स्थिति से आतंकवादी हताश हैं और वह लोगों को डराना चाहते हैं। जम्मू कश्मीर के प्रभारी भाजपा नेता ने कहा कि लोगों की हत्या में शामिल आतंकवादियों की जल्द ही पहचान कर ली जाएगी और ‘‘बहुत जल्दी या तो वे मारे जायेंगे अथवा पकड़ लिये जायेंगे।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर से आने वाले सेब के डिब्बों पर लिखा ‘हमें चाहिए आजादी’ , लोगों ने की कार्रवाई की मांग

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिले में सोमवार से अबतक हुए तीन अलग अलग आतंकवादी हमलों में राजस्थान के एक ट्रक चालक, छत्तीसगढ़ के एक श्रमिक और पंजाब के सेब व्यापारी की हत्या की जा चुकी है जबकि एक अन्य सेब व्यापारी गंभीर रूप से घायल है। खन्ना ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी जम्मू कश्मीर के विकास का एक नया अध्याय लिखेगी। उन्होंने कहा कि पांच अगस्त को संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किये जाने के बाद यह उनका जम्मू कश्मीर का दूसरा दौरा है और शांति व सामान्य स्थिति की दिशा में बदलाव हुआ है जो स्पष्ट है। 


Related Story

तीखे बयान