शुक्रवार, 5 जून 2020 | समय 22:14 Hrs(IST)

मथुरा में संदिग्ध विदेशी पर्यटकों की हुई जांच, किसी को भी नहीं है कोरोना वायरस

By LSChunav | Publish Date: 3/13/2020 12:03:18 PM
मथुरा में संदिग्ध विदेशी पर्यटकों की हुई जांच, किसी को भी नहीं है कोरोना वायरस

उत्तरप्रदेश के मथुरा जनपद में जिस विदेशी पर्यटक में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दिए थे उसकी रिपोर्ट नकारात्मक आई है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. शेर सिंह ने बताया कि हमें जैसे ही पता चला कि वृन्दावन में विदेशी पर्यटकों का एक दल आया है, हमने तुरंत कोरोना परीक्षण के लिए तैयार किए गए विशेष दस्ते को जांच के लिए भेजा।

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में जिस विदेशी पर्यटक में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दिए थे उसकी रिपोर्ट नकारात्मक आई है। यह महिला 70 विदेशी पर्यटकों के एक दल के साथ वृन्दावन आई हुई है। गौरतलब है कि आर्मेनिया निवासी 31 वर्षीय उक्त महिला 26 फरवरी से भारत भ्रमण पर आई हुई है और ओडिशा के भुवनेश्वर, कोलकाता होते हुए वह अपने दल के साथ वृन्दावन पहुंची थी। भारत से पहले यह दल स्विट्जरलैंड की यात्रा पर भी गया था।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस के चलते CRPF ने रद्द किया स्थापना दिवस समारोह

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. शेर सिंह ने बताया कि हमें जैसे ही पता चला कि वृन्दावन में विदेशी पर्यटकों का एक दल आया है, हमने तुरंत कोरोना परीक्षण के लिए तैयार किए गए विशेष दस्ते को जांच के लिए भेजा। एक महिला में कोरोना के संदिग्ध लक्षण दिखाई दिए थे, जबकि उसके पुरुष मित्र में ऐसे कोई लक्षण नहीं दिखे थे। उन्होंने बताया, ‘‘ इसके बाद उसे अन्य यात्रियों से अलग करते हुए उसके ‘नेवल डिस्चार्ज’ (नाक के स्राव) को जांच के लिए अलीगढ़ विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की प्रयोगशाला भेजा गया, जिसकी रिपोर्ट देर रात आई। रिपोर्ट नकारात्मक आने पर सभी ने राहत की सांस ली है।’’

इसे भी देखें: कोरोना वायरस से घबराएं नहीं मानें डॉक्टर की सलाह 


Related Story

तीखे बयान