बुधवार, 24 जुलाई 2019 | समय 08:17 Hrs(IST)

सोनिया ने दिया पार्टी नेताओं को झटका, कांग्रेस अध्यक्ष का नाम सुझाने से किया इनकार

By अंकित सिंह | LSChunav | Publish Date: Jul 4 2019 7:07PM
सोनिया ने दिया पार्टी नेताओं को झटका, कांग्रेस अध्यक्ष का नाम सुझाने से किया इनकार

राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की बात कहने के बाद 4 पन्नों का पत्र भी ट्वीटर पर पोस्ट किया था। राहुल ने कांग्रेस के लिए काम करने को गर्व की बात बताते हुए लिखा था कि 2019 में हार की जिम्मेदारी मेरी है।

बुधवार को राहुल गांधी ने औपचारिक तौर पर कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। राहुल के इस फैसले के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने उन्हें लगातार मनाने की कोशिश की पर वह माने नहीं। नेताओं को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी से उम्मीद थी कि वह राहुल को मना लेंगी पर उन्होंने भी इनकार कर दिया। सोनिया ने तो पार्टी के लिए अंतरिम अध्यक्ष का नाम भी सुझाने से मना कर दिया है। सोनिया गांधी ने पार्टी के प्रति सहयोगात्मक रवैया बनाए रखने की बात करते हुए कहा कि आप लोग अंतरिम अध्यक्ष का चुनाव करें। 

 
इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की राहुल गांधी की औपचारिक घोषणा के पर पार्टी महासचिव और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि वह अपने भाई के फैसले का सम्मान करती हैं। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि आपके भीतर जो साहस है वो कुछ ही लोगों में होता है। आपके निर्णय का बहुत सम्मान है। 
बता दें कि राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की बात कहने के बाद 4 पन्नों का पत्र भी ट्वीटर पर पोस्ट किया था। राहुल ने कांग्रेस के लिए काम करने को गर्व की बात बताते हुए लिखा था कि 2019 में हार की जिम्मेदारी मेरी है। इसीलिए मैंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। 


Related Story

तीखे बयान