सोमवार, 9 दिसम्बर 2019 | समय 09:01 Hrs(IST)

22 नवंबर को शिवसेना विधायकों की बैठक, उद्धव ठाकरे भी रहेंगे मौजूद

By LSChunav | Publish Date: 11/19/2019 7:17:40 PM
22 नवंबर को शिवसेना विधायकों की बैठक, उद्धव ठाकरे भी रहेंगे मौजूद

गठबंधन कर चुनाव लड़ी भाजपा और शिवसेना को बहुमत तो मिला लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान के चलते वे मिलकर सरकार नहीं बना पाईं।

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर राकांपा और कांग्रेस के रुख को देखते हुए शिवसेना ने 22 नवंबर को अपने सभी विधायकों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है। शिवसेना के एक नेता ने कहा कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे बैठक को संबोधित करेंगे, जिसमें राज्य में सरकार गठन को लेकर पार्टी की भविष्य की रणनीति पर विचार-विमर्श किये जाने की उम्मीद है।

 
महाराष्ट्र में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लागू है और कांग्रेस, राकांपा तथा शिवसेना सरकार गठन के रास्ते तलाश रही हैं।शिवसेना नेता ने कहा, "उद्धव ठाकरे 22 नवंबर को मुंबई में पार्टी विधायकों और नेताओं की बैठक को संबोधित करेंगे।"गौरतलब है कि 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के 24 अक्टूबर को घोषित चुनाव नतीजों में कोई भी पार्टी पूर्ण बहुमत के लिये जरूरी 145 सीटें हासिल नहीं कर पाई। भाजपा को 105 सीटों पर जीत मिली जबकि शिवसेना ने 56 सीटों पर जीत हासिल की। 
वहीं राकांपा को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिलीं। गठबंधन कर चुनाव लड़ी भाजपा और शिवसेना को बहुमत तो मिला लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान के चलते वे मिलकर सरकार नहीं बना पाईं। भाजपा और शिवसेना के अलग-अलग रास्ते अख्तियार करने के बाद शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के पास पहुंची। हालांकि, कई दौर की बातचीत के बाद भी अभी तक तीनों पार्टियों के बीच सरकार गठन को लेकर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

 

Related Story

तीखे बयान