शाह ने बिहार कि जनता से किया वादा, चुनाव के बाद पूर्ण विकसित राज्य बनेगा बिहार

LSChunav     Apr 24, 2019
शेयर करें:   
शाह ने बिहार कि जनता से किया वादा, चुनाव के बाद पूर्ण विकसित राज्य बनेगा बिहार

उन्होंने जोर दिया, ‘‘बिहार में नीतीश कुमार, सुशील मोदी और नरेन्द्र मोदी की जो तिकड़ी है वह अगले 5 साल में बिहार को पूर्ण विकसित राज्य बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है।’’

बिहार/मुंगेर। कांग्रेस पर आतंकवाद के खिलाफ कमजोर रूख अपनाने का आरोप लगाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि राजग सरकार ने बिहार को गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार, लूटतंत्र आधारित राजद के जंगलराज से बाहर निकाला और ‘‘हम अगले पांच वर्ष में बिहार को पूर्ण विकसित राज्य बनाने की दिशा में प्रतिबद्धता से आगे बढ़ रहे हैं।’’ मुंगेर में राजग प्रत्याशी जदयू के ललन सिंह के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘‘गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार, लूटतंत्र और विकास से विमुख सरकार ही राष्ट्रीय जनता दल की पहचान रही है।’’ लालू प्रसाद की पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने लोगों से कहा ‘‘आपको वह जंगलराज याद है? उस जंगलराज से आपको तब मुक्ति मिली, जब नीतीश बाबू और सुशील मोदी की सरकार बनी। बिहार के अंदर सुशासन और विकास का काम एनडीए ने किया। उन्होंने जोर दिया, ‘‘बिहार में नीतीश कुमार, सुशील मोदी और नरेन्द्र मोदी की जो तिकड़ी है वह अगले 5 साल में बिहार को पूर्ण विकसित राज्य बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है।’’

 
शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सवा लाख करोड़ रुपये बिहार को देने का वादा किया था और ‘‘मुझे गर्व है कि इसमें से एक लाख 10 हजार करोड़ रुपये के काम शुरू भी हो गये हैं।’’ पूर्ववर्ती राजद सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब भी बिहार में लालू-राबड़ी के जंगलराज की याद आती है तो जनता सहम जाती है। लालू-राबड़ी की सरकार भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण, गुंडागर्दी, जातिवाद और विकास से विमुख सरकार थी। उन्होंने कहा कि विश्व में आज प्रमुख मुद्दा आतंकवाद बन गया है। देश की सुरक्षा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रमुखता दी है। आपके चौकीदार ने पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया है। 
पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत संप्रग सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि 2014 से पहले भारत आतंकवाद का शिकार था लेकिन तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने उसका जवाब नहीं दिया। उन्होंने जोर दिया कि आज भारत आतंक का मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। अमित शाह ने कहा ‘‘राहुल बाबा हमसे पूछते हैं कि हमारी सरकार ने बिहार के लिए क्या किया ?’’उन्होंने कहा ‘‘हम राहुल गांधी से कहना चाहते हैं कि हमें तो सिर्फ पांच साल हुए हैं।
कांग्रेस की सरकार ने तो 55 साल राज किया है, उन्होंने बिहार के लिए क्या किया?’’ शाह ने कहा कि 55 साल तक देश में कांग्रेस का शासन था, 15 साल तक बिहार में लालू-राबड़ी का जंगलराज था, इन वर्षों में बिहार के लिए क्या हुआ? उन्होंने जोर दिया कि भाजपा की सरकार बनने के बाद देश के 50 करोड़ गरीबों के लिए प्रधानमंत्री मोदी ढेर सारी योजनाएं लाएं हैं। भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि देश में पूरब, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण जहां भी वह गये, सब जगह मोदी-मोदी की आवाज सुनाई देती है। इससे स्पष्ट है कि देश की जनता ने नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया है।