रविवार, 5 अप्रैल 2020 | समय 06:36 Hrs(IST)

J&K के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के बाद अब शाह फैसल पर लगा PSA

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: 2/15/2020 12:01:14 PM
J&K के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के बाद अब शाह फैसल पर लगा PSA

जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के बाद अब पूर्व आईएएस अधिकारी और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट प्रमुख शाह फैसल पर जन सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज हो गया। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि शाह फैसल पर किन आरोपों के तहत जन सुरक्षा कानून लगाया गया है।

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के बाद अब पूर्व आईएएस अधिकारी और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट प्रमुख शाह फैसल पर जन सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज हो गया। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि शाह फैसल पर किन आरोपों के तहत जन सुरक्षा कानून (PSA) लगाया गया है।

इसे भी पढ़ें: अकबर लोन के बेटे पर PSA के तहत मामला दर्ज

बता दें कि शाह फैसल पिछले साल अगस्त में दिल्ली से इस्तांबुल जा रहे थे उस वक्त उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया गया था। हिरासत में लिए जाने के बाद शाह फैसल को दिल्ली से श्रीनगर लाया गया और फिर उन्हें उनके आवास में नजरबंद कर दिया गया था। 

इसे भी पढ़ें: उमर, महबूबा पर PSA लगाने का कोई आधार नहीं: प्रियंका

5 अगस्त को जब जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के कुछ प्रावधानों को निरस्त किया गया तो शाह फैसल ने एक ट्वीट किया था। जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया। गौरतलब है कि शाह फैसल ने ट्वीट किया कि राजनीतिक अधिकारों को फिर से पाने के लिए कश्मीर को लंबे, निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है।

इसे भी देखें: दादा के बनाये कानून में फँसे Omar Abdullah, Kashmir की पार्टियां उतरीं बचाव में


Related Story

तीखे बयान