बुधवार, 13 नवम्बर 2019 | समय 17:54 Hrs(IST)

TMC ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा- बंगाल में दो-तिहाई बहुमत पाने का देख रहे सपना

By LSChunav | Publish Date: Oct 17 2019 8:29PM
TMC ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा- बंगाल में दो-तिहाई बहुमत पाने का देख रहे सपना

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि भाजपा 2021 के विधानसभा चुनावों में दो-तिहाई बहुमत से पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने जा रही है।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में दो-तिहाई बहुमत से अगली सरकार बनाने का ‘दिवास्वप्न देखने’ को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का बृहस्पतिवार कोमजाक उड़ाया और कहा कि उन्हें तथा उनके भगवा दल को इसकी जगह अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने एक समाचार चैनल से कहा कि भाजपा 2021 के विधानसभा चुनावों में दो-तिहाई बहुमत से पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने जा रही है। शाह के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए वरिष्ठ तृणमूल नेता सुब्रत मुखर्जी ने कहा कि शाह को राज्य में सरकार बनाने का ‘दिवास्वप्न देखना’ बंद कर देना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल सरकार गरीबी उन्मूलन के लिए प्रतिबद्ध: ममता

उन्होंने कहा कि दिवास्वप्न देखने और बड़े दावे करने की जगह भाजपा नेता को पहले अपनी पार्टी और केंद्र में सुशासन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। देश की अर्थव्यवस्था मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के चलते डांवाडोल है और भाजपा को पहले इसे ठीक करने पर ध्यान देना चाहिए। तृणमूल ने केंद्र की भाजपा सरकार पर इस बात के लिए भी हमला किया कि वह राष्ट्रीय नागरिक पंजी के नाम पर असम से बंगालियों को कथित रूप से बाहर करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा एनआरसी के नाम पर बंगाल में घबड़ाहट पैदा करने की कोशिश कर रही है। एनआरसी की घबड़ाहट के चलते राज्य में 11 लोगों की जान चुकी है।बंगाल के लोग राज्य के अगले चुनाव में इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे।


Related Story

तीखे बयान