मंगलवार, 12 नवम्बर 2019 | समय 06:31 Hrs(IST)

योगी ने 370 हटाने के कदम को आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील बताया

By LSChunav | Publish Date: Oct 14 2019 7:43PM
योगी ने 370 हटाने के कदम को आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील बताया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुणे जिले के लोनावला में भाजपा प्रत्याशी संजय भेगड़े के पक्ष में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रहे थे।

पुणे। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के सिलसिले में भाजपा का प्रचार करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाला अनुच्छेद 370 हटाने के लिए सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। मुख्यमंत्री ने अनुच्छेद 370 हटाने के कदम को ‘‘आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील’’ बताया। आदित्यनाथ पुणे जिले के लोनावला में भाजपा प्रत्याशी संजय भेगड़े के पक्ष में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त कर मोदी ने ‘‘एक राष्ट्र, महान राष्ट्र’’ के विचार को वास्तविकता में बदल दिया।

इसे भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने की किसानों से अपील, कहा- खेत में न जलाएं पराली

उन्होंने कहा कि कश्मीर, जिसे धरती का स्वर्ग कहा जाता है, अनुच्छेद 370 के तहत नरक में बदल चुका था। आतंकवादी निर्दोष नागरिकों और भारतीय सैनिकों की जान ले लेते थे। उन्होंने कहा कि वह प्रावधान जम्मू कश्मीर के विकास में एक प्रमुख बाधा था। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अनुच्छेद 370 के तहत ‘‘दो प्रधानमंत्री, दो चिह्न और दो संविधान’’ के विचार का कड़ा विरोध किया था। उन्होंने कहा कि ‘‘एक राष्ट्र, महान राष्ट्र’’ का विचार नरेंद्र मोदी और (केंद्रीय गृह मंत्री) अमित शाह की बदौलत वास्तविकता बन गया। इस निर्णय के साथ, आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोक दी गई। इस कदम ने यह संदेश दिया है कि आतंकवाद के लिए भारतीय धरती पर कोई स्थान नहीं है।


Related Story

तीखे बयान