मंगलवार, 18 फरवरी 2020 | समय 00:49 Hrs(IST)

भाजपा ने बजट को बताया ''सबका साथ, सबका विकास का बजट'', कहा- सभी के सपने पूरे होंगे

By LSChunav | Publish Date: 2/10/2020 5:21:37 PM
भाजपा ने बजट को बताया ''सबका साथ, सबका विकास का बजट'', कहा- सभी के सपने पूरे होंगे

भाजपा ने वर्ष 2020-21 के लिए पेश आम बजट को ‘सबका साथ, सबका विकास का बजट’ करार दिया और कहा कि इस बजट से सभी वर्गों के सपने पूरे होंगे। उन्होंने विपक्ष के इस आरोप को खारिज कर दिया कि मनरेगा के लिए राशि के आवंटन में कटौती की गई है।

नयी दिल्ली। भाजपा ने वर्ष 2020-21 के लिए पेश आम बजट को सोमवार को ‘सबका साथ, सबका विकास का बजट’ करार दिया और कहा कि इस बजट से सभी वर्गों के सपने पूरे होंगे। लोकसभा में बजट पर सामान्य चर्चा में भाग लेते हुए भाजपा की अपराजिता सारंगी ने कहा कि इस बजट में प्रौद्योगिकी के माध्यम से आम लोगों के विकास का रास्ता तैयार किया गया है। उन्होंने विपक्ष के इस आरोप को खारिज कर दिया कि मनरेगा के लिए राशि के आवंटन में कटौती की गई है।

 इसे भी पढ़ें: आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: सरकार ने कहा- उच्च स्तर पर हो रहा विचार

अपराजिता ने कहा कि मनरेगा के लिए आवंटन मांग आधारित होता है, इसलिए इस योजना पर तय आवंटन से ज्यादा राशि खर्च होती है। भाजपा सदस्य ने कहा कि मोदी सरकार सपने दिखाने के साथ उनको पूरा भी करती है। इस बजट से सभी वर्गों के सपने पूरे होंगे। भाजपा की सुनीता दुग्गल ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के माध्यम से मोदी सरकार ने 45 हजार करोड़ रुपये की राशि किसानों को खाते में पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि यह बजट ग्रामीण भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने वाला है।

इसे भी पढ़ें: आरक्षण पर SC के फैसले को लेकर उच्च स्तर पर विचार कर रही है सरकार: गहलोत

चर्चा में भाग लेते हुए भाजपा के गोपाल शेट्टी ने बजट को ‘सबका साथ, सबका विकास का बजट’ करार दिया और कहा कि इसमें युवा, किसान और कारपोरेट सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखा गया है। जदयू के रामप्रीत मंडल और आलोक कुमार सुमन ने कहा कि इस बजट में बिहार के हितों को ध्यान में रखा गया है और इससे राज्य की प्रगति को गति मिलेगी। शिवसेना के गजानन कीर्तिकर ने आरोप लगाया कि इस बजट में महाराष्ट्र सरकार की उपेक्षा की गई है। 

इसे भी पढ़ें: Budget से आपको कितना हुआ फायदा, क्या सस्ता हुआ और क्या हुआ महँगा


Related Story

तीखे बयान