शनिवार, 6 जून 2020 | समय 12:13 Hrs(IST)

सूर्य नारायण पात्रो ओडिशा के विधानसभा अध्यक्ष चुने गए

By LSChunav | Publish Date: 6/1/2019 2:32:08 PM
सूर्य नारायण पात्रो ओडिशा के विधानसभा अध्यक्ष चुने गए

अध्यक्ष के तौर पर 70 वर्षीय सूर्य नारायण पात्रो के नाम की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नरसिंह मिश्रा उन्हें विधानसभा अध्यक्ष के आसन तक लेकर गये।

भुवनेश्वर। सत्तारूढ़ बीजद के प्रभावशाली विधायक सूर्य नारायण पात्रो को शनिवार को सर्वसम्मति से ओडिशा की 16वीं विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया। सात बार से विधायक रहे पात्रो का नाम सदन के नेता एवं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रस्तावित किया और संसदीय मामलों के मंत्री बी. के. अरुखा ने इसका समर्थन किया। विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष अमर प्रसाद सतपथी ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के लिये कोई अन्य उम्मीदवार नहीं था। विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर 70 वर्षीय पात्रो के नाम की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नरसिंह मिश्रा उन्हें विधानसभा अध्यक्ष के आसन तक लेकर गये।

इसे भी पढ़ें: नवीन पटनायक ने नए मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सारंगी को दी बधाई

पटनायक ने कहा कि मैं नये विधानसभा अध्यक्ष को बधाई देता हूं। मिश्रा ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि नये विधानसभा अध्यक्ष राजनीतिक विचारधारा से ऊपर उठकर काम करेंगे और लोकतंत्र की मजबूती के लिए विपक्ष को संरक्षण देंगे।’ ओडिशा विधानसभा के 22वें विधानसभा अध्यक्ष चुने गये पात्रो ने कहा, ‘मुझे खुशी है कि सदन ने मुझे सर्वसम्मति से विधानसभा अध्यक्ष के पद के लिये चुना है। मैं सदन के नेता एवं मुख्यमंत्री और सभी विधायकों को उनके सहयोग के लिये शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।’


तीखे बयान