सोमवार, 19 अगस्त 2019 | समय 02:42 Hrs(IST)

इन्द्रेश कुमार ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, कहा- हेमंत करकरे का किया दुरुपयोग

By LSChunav | Publish Date: Aug 1 2019 8:47PM
इन्द्रेश कुमार ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, कहा- हेमंत करकरे का किया दुरुपयोग

इन्द्रेश कुमार ने बुधवार को यहां संवाददताओं से कहा, करकरे आतंकी की गोली से मरे इसलिए, वो शहीद हैं परंतु कांग्रेस सरकार ने वर्दी का दुरुपयोग करके अपनी साजिश को सिद्ध करने के लिये साध्वी पर अत्याचार करवाये।

भोपाल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी इन्द्रेश कुमार ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने शहीद आईपीएस अधिकारी हेमंत करकरे का दुरुपयोग किया और इस कारण उन्होंने षड्यंत्र को साबित करने के लिये साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को प्रताड़ित किया। उन्होंने करकरे को लेकर दिए बयान के लिए प्रज्ञा ठाकुर का बचाव करते हुए कहा कि करकरे शहीद हैं, लेकिन उनके अत्याचारों का भी खुलासा किया जाना जरूरी है। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने इंद्रेश कुमार पर लगाया शहीद करकरे का अपमान करने का आरोप

इन्द्रेश कुमार ने बुधवार को यहां संवाददताओं से कहा, करकरे आतंकी की गोली से मरे इसलिए, वो शहीद हैं परंतु कांग्रेस सरकार ने वर्दी का दुरुपयोग करके अपनी साजिश को सिद्ध करने के लिये साध्वी पर अत्याचार करवाये। उन्होंने कहा कि करकरे को कांग्रेस सरकार के आदेशों का विरोध करना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया इसलिए उनके अत्याचारों को भी अंकित किया जाना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: साध्वी प्रज्ञा ने शपथ के दौरान पढ़ा नाम, विपक्ष ने जताई आपत्ति

हाल ही में लोकसभा चुनाव में प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को हराया था। मालूम हो कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान साध्वी प्रज्ञा ने दावा किया था कि करकरे को उन्होने श्राप दिया था इसके कुछ दिनों बाद करकरे की मौत आतंकियो की गोली से हुई। इस बयान के लिये देशभर में प्रज्ञा की काफी आलोचना हुई और इसके दूसरे दिन प्रज्ञा ने अपने बयान के लिये माफी भी मांग ली थी।


Related Story

तीखे बयान