मंगलवार, 28 जनवरी 2020 | समय 14:58 Hrs(IST)

देश में रेप की बढ़ती घटनाएं चिंताजनक, हर सरकार को ध्यान देने की जरूरत: गहलोत

By LSChunav | Publish Date: 12/6/2019 5:52:21 PM
देश में रेप की बढ़ती घटनाएं चिंताजनक, हर सरकार को ध्यान देने की जरूरत: गहलोत

अशोक गहलोत ने देश में बलात्कार की बढ़ती घटनाओं को चिंताजनक बताते हुए कहा कि हर सरकार को इसओर ध्यान देना चाहिए। उन्नाव की घटना की ओर जिक्र किया और कहा कि बलात्कार के आरोपियों ने जमानत पर बाहर आते ही जिस तरह से लड़की को जला दिया वह मार्मिक घटना है, ऐसी घटनाओं से पूरा देश हिल जाता है।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश में बलात्कार की बढ़ती घटनाओं को चिंताजनक बताते हुए शुक्रवार को कहा कि हर सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए। गहलोत ने कहा कि पूरे मुल्क में जो हालात बनें हैं और जिस रूप से बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं वे चिंताजनक हैं। उन्नाव की घटना की ओर जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बलात्कार के आरोपियों ने जमानत पर बाहर आते ही जिस रूप में कल लड़की को जला दिया वह बड़ी मार्मिक घटना है पूरा देश हिल जाता है ऐसी घटनाओं से। उस पर ध्यान देने की आवश्यकता है हर सरकार को।

इसे भी पढ़ें: उन्नाव पीड़िता को थोड़ी देर के लिए आया था होश, भाई से बोलीं- गुनहगारों को छोड़ना मत

हैदराबाद पुलिस द्वारा बलात्कार व हत्या के चार आरोपियों के कथित एनकाउंटर पर गहलोत ने कहा कि एनकाउंटर किस रूप में हुआ वह तो वहां की पुलिस, वहां की सरकार बता सकती है। गहलोत ने कहा कि राजस्थान के टोंक में ऐसी एक घटना हुई तो आरोपी को 12 घंटे में ही पकड़ लिया गया। मुख्यमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर चिंता जताई और कहा कि आर्थिक विकास दर लगातार गिरती जा रही है। उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक ने अभी जीडीपी के बारे में कुछ टिप्पणी की है। डॉ. मनमोहन सिंह जो विशेषज्ञ हैं वे कह चुके हैं कि आज जो जीडीपी गिरती जा रही है वो चिंता का विषय बन गया है।

इसको लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए गहलोत ने कहा, ‘‘कहां तो वृद्धि दर 8 प्रतिशत थी, वह अब 6 प्रतिशत से, 5 प्रतिशत हुई फिर 4.5 प्रतिशत हो गई। वो आंकड़े गलत बताए जा रहे हैं उस पर संदेह है, इस सरकार की हर एक्टिविटी पर संदेह होता है क्योंकि काम ऐसे ही करते हैं लोग।’’ उन्होंने कहा कि सरकार हर आंकड़ा छुपाना चाहती है, ‘‘चाहे वह जीडीपी हो, चाहे बेरोजगारी के आंकड़े हों, हर आंकड़े को छिपाना चाहती है, छिपाकर शासन करना चाहती है। सरकार ही अगर छिपाने का काम करेगी तो आप बाकी लोगों को क्या कहोगे?’’

इसे भी पढ़ें: लोकसभा में कांग्रेस सदस्यों और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच तीखी नोकझोंक

प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर गहलोत ने कहा कि अब प्याज के दाम बढ़ रहे हैं, प्याज मिल नहीं रहा है। अब उनका मंत्री कहता है मुझे पता ही नहीं है मैं प्याज खाता ही नहीं हूं। कोई कहता है प्याज खाना कम कर दो। ये इनके तर्क हैं। ये वही लोग हैं जो कांग्रेस सरकार के समय तो बढ़ा-चढ़ा के बातें करते थे तो अब इनकी उल्टी गिनती शुरू हो गई है।


Related Story

तीखे बयान