गुरुवार, 16 जुलाई 2020 | समय 20:02 Hrs(IST)

सेना दिवस के मौके पर बोले जनरल नरवाने, 370 हटाने से पाक के इरादे हुए नाकाम

By LSChunav | Publish Date: 1/15/2020 12:00:19 PM
सेना दिवस के मौके पर बोले जनरल नरवाने, 370 हटाने से पाक के इरादे हुए नाकाम

सेना दिवस के मौके पर ऑर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने कहा कि हमारे देशवासियों के दिलों और दिमाग में भारतीय सेना के लिए विशेष स्थान है। सेना में जाति, धर्म और क्षेत्र के ऊपर कभी भेदभाव नहीं किया जाता। उन्होंने कहा कि सेना दिवस के मौके पर हम सभी अपने आपको देश को समर्पित करते हैं।

नयी दिल्ली। सेना दिवस के मौके पर ऑर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने कहा कि हमारे देशवासियों के दिलों और दिमाग में भारतीय सेना के लिए विशेष स्थान है। सेना में जाति, धर्म और क्षेत्र के ऊपर कभी भेदभाव नहीं किया जाता। उन्होंने कहा कि सेना दिवस के मौके पर हम सभी अपने आपको देश को समर्पित करते हैं।

इसे भी पढ़ें: PoK पर सेना अध्यक्ष नरवाने का बड़ा बयान, संसद आदेश देगी तो कार्रवाई करेंगे

इस दौरान उन्होंने आगे आने वाली चुनौतियों की भी बात की। सेना प्रमुख ने कहा कि आज के साथ-साथ आने वाले समय की सभी चुनौतियों से निपटने के लिए हमारी सेना सक्षम है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद हमें कतई बर्दाश्त नहीं है। आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों को जवाब देने के लिए हमारे पास कई विकल्प हैं और हम उनका इस्तेमाल करने में हिचकिचाएंगे भी नहीं। 

अनुच्छेद 370 पर भी बोले आर्मी चीफ

सेना प्रमुख नरवाने ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाया जाना ऐतिहासिक कदम है, इससे जम्मू-कश्मीर को मुख्य धारा से जुड़ने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने से हमारे पश्चिमी पड़ोसी द्वारा छेड़ा गया छद्म युद्ध बाधित हो गया। 


Related Story

तीखे बयान