रविवार, 5 अप्रैल 2020 | समय 05:53 Hrs(IST)

विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक दोपहर तक के लिए स्थगित

By LSChunav | Publish Date: 3/11/2020 11:55:07 AM

विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक बुधवार को शुरू होने के कुछ ही देर बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी। दिल्ली हिंसा मामले में सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि इस विषय पर आज लोकसभा में चर्चा हो रही है। उच्च सदन में कल चर्चा होगी।

नयी दिल्ली। विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक बुधवार को शुरू होने के कुछ ही देर बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी। उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने जरूरी दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए। इसके बाद उन्होंने घोषणा की कि दिल्ली में हिंसा मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष सहित अन्य सदस्यों के नोटिस मिले हैं। नायडू ने कहा कि इस विषय पर आज लोकसभा में चर्चा हो रही है। इस विषय पर सदन में कल चर्चा होगी।

इसे भी पढ़ें: सांसदों का निलंबन वापस लेने की मांग करते हुए लोकसभा में कांग्रेस का हंगामा, कार्यवाही बाधित

इसके बाद उन्होंने सदन में शून्य काल शुरू करने को कहा। इसी दौरान वाम सदस्यों सहित विभिन्न दलों के सदस्यों ने अलग अलग मुद्दे उठाने का प्रयास किया। लेकिन सभापति ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी। सदन में हंगामे को देखते हुए उन्होंने 11 बजकर करीब पांच मिनट पर बैठक दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

इसे भी देखें: Congress सांसदों के निलंबन पर संसद में हंगामा

 


Related Story

तीखे बयान