बुधवार, 26 जून 2019 | समय 07:51 Hrs(IST)

राहुल ने सुझाव दिया था, सुजाय राकांपा के टिकट पर चुनाव लड़े : पाटिल

By LSChunav | Publish Date: Apr 27 2019 4:59PM
राहुल ने सुझाव दिया था, सुजाय राकांपा के टिकट पर चुनाव लड़े : पाटिल

राधाकृष्ण विखेपाटिल ने यह भी कहा कि उन्होंने पवार से अहमदनगर सीट शिरडी या अन्य किसी सीट से बदलने का अनुरोध किया था लेकिन वह टस से मस नहीं हुए। अहमदनगर निर्वाचन क्षेत्र में 23 अप्रैल को मतदान हुआ।

अहमदनगर। महाराष्ट्र की अहमदनगर लोकसभा सीट पर चुनावी मुकाबले को लेकर उठे विवाद के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने शनिवार को खुलासा किया कि उनके पार्टी प्रमुख राहुल गांधी ने सुझाव दिया था कि उनका बेटा सुजाय राकांपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि गांधी का सुझाव स्वीकार करना उनके लिए ‘राजनीतिक आत्महत्या’ करने जैसा होता। जब शरद पवार की अगुवाई वाली राकांपा ने यह सीट सुजाय विखे पाटिल के लिए छोड़ने से इनकार कर दिया तब वह (सुजाय) भाजपा में शामिल हो गये और भाजपा प्रत्याशी के रूप में इस सीट पर चुनाव मैदान में उतर गये। इस घटनाक्रम के बाद राधाकृष्ण विखे पाटिल को विधानसभा में विपक्ष के नेता का पद छोड़ना पड़ा।

इसे भी पढ़ें: राधाकृष्ण विखे पाटिल पर आलाकमान करेगा फैसला: अशोक चव्हाण

राधाकृष्ण विखेपाटिल ने यह भी कहा कि उन्होंने पवार से अहमदनगर सीट शिरडी या अन्य किसी सीट से बदलने का अनुरोध किया था लेकिन वह टस से मस नहीं हुए। अहमदनगर निर्वाचन क्षेत्र में 23 अप्रैल को मतदान हुआ। राधाकृष्ण विखेपाटिल ने अहमदनगर जिले में अपने गृहनगर लोनी में कहा, ‘‘मैंने विधानसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर कड़ी मेहनत की और भाजपा सरकार को बेनकाब करने की हर संभव कोशिश की। लेकिन जब मैंने अहमदनगर से सुजाय के लिए टिकट मांगा तो राहुल गांधी ने सुझाव दिया कि सुजाय को राकांपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने दो। मैं स्तब्ध था। (इस सुझाव को स्वीकार करना) यह मेरे लिए राजनीतिक आत्महत्या करने जैसा होता। ’’ अहमदनगर पर चुनावी मुकाबला विखे पाटिल और पवार के बीच प्रतिष्ठा का सवाल बन गया। 


Related Story

तीखे बयान