सोमवार, 16 दिसम्बर 2019 | समय 13:59 Hrs(IST)

संगठन स्तर पर कांग्रेस को ताकतवर बनाने में जुटीं प्रियंका, नेताओं से पूछा- कैसे करेंगे पार्टी को मजबूत

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: 11/27/2019 11:12:13 AM
संगठन स्तर पर कांग्रेस को ताकतवर बनाने में जुटीं प्रियंका, नेताओं से पूछा- कैसे करेंगे पार्टी को मजबूत

इस मुलाकात में प्रियंका गांधी ने दावेदारों से कुछ सवाल भी पूछे। जैसे कि अगर आप महानगर अध्यक्ष बने तो संगठन को कैसे मजबूत करेंगे ?

नयी दिल्ली।उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को संगठन स्तर पर मजबूत करने की जुगत में लगी हुईं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नेताओं को दिल्ली बुला लिया। आपको बता दें कि पार्टी प्रदेश में महानगर और जिलाध्यक्ष की तलाश कर रही है ताकि संगठन को पहले के जैसे मजबूत किया जा सके।

इसके लिए महानगर और जिलाध्यक्ष के तौर पर खुद को दावेदार समझने वाले नेताओं को प्रियंका ने दिल्ली बुलाया और करीब 10-10 मिनट की मुलाकात की। इस मुलाकात में उन्होंने दावेदारों से कुछ सवाल भी पूछे। जैसे कि अगर आप महानगर अध्यक्ष बने तो संगठन को कैसे मजबूत करेंगे ? या फिर आपके अतिरिक्त कौन सा व्यक्ति इस पद के लिए उपयुक्त रहेगा ? 

इसे भी पढ़ें: राहुल और प्रियंका गांधी ने तिहाड़ जेल में की चिदंबरम से मुलाकात

ग्राउंड लेवल पर मौजूद प्रियंका की टीम ने करीब हजार कांग्रेसी नेताओं से मुलाकात कर एक रिपोर्ट तैयार की है। आपको बता दें कि अक्टूबर में यूपी के 51 जिलों और महानगर के अध्यक्ष घोषित किए गए थे लेकिन इनमें गाजियाबाद के सभी पद खाली थे। इसी को लेकर प्रियंका ने नेताओं से मुलाकात की। 

खंगाले जा रहे कांग्रेसियों के सोशल मीडिया अकाउंट्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गाजियाबाद में रिक्त पदों को भरने के लिए प्रियंका गांधी ने कवायद तेज कर दी है और वह अध्यक्ष के पद उन्हें सौंपना चाहती हैं जो काम के प्रति गंभीर हों, साथ ही सोशल मीडिया पर एक्टिव भी हो। इन्हीं तमाम मसलों को लेकर उन्होंने पार्टी के संगठन मंत्री नरेंद्र राठी समेत कई नेताओं से मुलाकात की। 

इसे भी पढ़ें: प्रियंका ने BJP से पूछा सवाल, क्या हम जनादेश के खुले अपहरण के दौर में पहुंच चुके हैं?

इस मुलाकात का लक्ष्य था कि महानगर और जिलाध्यक्ष की तलाश पूरी हो साथ ही संगठन स्तर पर कमजोर पड़ी कांग्रेस के लिए एक मजबूत रणनीति तैयार की जा सके।


Related Story

तीखे बयान