गुरुवार, 20 जून 2019 | समय 10:32 Hrs(IST)

पूर्ववर्ती सरकार में पाक के आलिया, मालिया व बालिया आकर जवानों के सिर ले जाते थे: शाह

By LSChunav | Publish Date: Apr 27 2019 6:01PM
पूर्ववर्ती सरकार में पाक के आलिया, मालिया व बालिया आकर जवानों के सिर ले जाते थे: शाह

शाह के इस सवाल, “क्या एक देश में दो प्रधानमंत्री होने चाहिए?” पर भीड़ ने तेज आवाज में ‘नहीं’ में उत्तर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने राष्ट्र को मोदी दिया और तब से देश की सुरक्षा मजबूत हुई है। शाह ने कहा कि संप्रग सरकार के 10 वर्ष के शासन के दौरान पाकिस्तान के आतंकवादी समूह भारत को लगातार निशाना बनाते थे।

डाल्टनगंज। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) नेता उमर अब्दुल्ला के उस बयान को लेकर शनिवार को उन पर निशाना साधा जिसमें उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की मांग की थी। शाह ने कहा जम्मू-कश्मीर देश का अभिन्न अंग है। भाजपा अध्यक्ष ने यहां चुनाव रैली में कहा कि जब तक भाजपा का अस्तित्व है जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बना रहेगा। उन्होंने कहा, “कश्मीर मां भारत का ‘मुकुट’ है और कोई इसे छीन नहीं सकता।” साथ ही उन्होंने कहा, “अगर आप नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाएंगे तो हम अनुच्छेद 370 हटा देंगे।” संविधान का अनुच्छेद 370 जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देता है। 

इसे भी पढ़ें: ‘‘भ्रष्ट और अक्षम’’ बीजद सरकार के सत्ता से बाहर होने पर होगा ओडिशा का विकास: शाह

शाह के इस सवाल, “क्या एक देश में दो प्रधानमंत्री होने चाहिए?” पर भीड़ ने तेज आवाज में ‘नहीं’ में उत्तर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने राष्ट्र को मोदी दिया और तब से देश की सुरक्षा मजबूत हुई है। शाह ने कहा कि संप्रग सरकार के 10 वर्ष के शासन के दौरान पाकिस्तान के आतंकवादी समूह भारत को लगातार निशाना बनाते थे। उन्होंने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के शासन में पाकिस्तान के आलिया, मालिया एवं बालिया (आतंकवादियों की ओर इशारा) यहां आते थे और जवानों को मारने के बाद उनके सिर ले जाया करते थे। उन्होंने कहा, “आज भी मैं हेमराज के सिर कलम किए जाने और उनके अपमान की बात नहीं भूल सकता। लेकिन ‘मौनी बाबा’ मनमोहन सिंह के मुंह से ‘उफ’ तक नहीं निकला।”

इसे भी पढ़ें: शाह ने बिहार कि जनता से किया वादा, चुनाव के बाद पूर्ण विकसित राज्य बनेगा बिहार

पाकिस्तानी सैनिकों ने 13 राजपुताना राइफल्स के लांस नायक हेमराज की जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आठ जनवरी, 2013 को हत्या कर दी थी और उनका सिर कलम कर दिया था। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “हम राष्ट्र की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं कर सकते। पाकिस्तान भारत से कश्मीर को अलग करना चाहता है। हम ऐसा होने नहीं देंगे।  उन्होंने कहा, “पाकिस्तान से गोली आएगी तो यहां से गोला जाएगा।” नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला की कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की मांग वाली टिप्पणी पर तीखा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। शाह ने लोगों से पूछा, “भाजपा ने राष्ट्र को मोदी दिया और तब से देश की सुरक्षा मजबूत हुई है। 


तीखे बयान