सोमवार, 19 अगस्त 2019 | समय 02:40 Hrs(IST)

प्रधानमंत्री देश को बताएं J&K में क्या हो रहा है, हालात कैसे हैं: कांग्रेस

By LSChunav | Publish Date: Aug 11 2019 10:17AM
प्रधानमंत्री देश को बताएं J&K में क्या हो रहा है, हालात कैसे हैं: कांग्रेस

कार्य समिति की बैठक में शामिल होने के बाद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से चिंताजनक खबरें आ रही हैं और ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरी पारदर्शिता के साथ देश को वहां के हालात के बारे में बताना चाहिए।

नयी दिल्ली। कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई सीडब्ल्यूसी ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर ‘गंभीर चिंता’ जताते हुए शनिवार को कहा कि सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पारदर्शिता के साथ राज्य की स्थिति से देश की जनता को अवगत कराएं। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर राज्य के हालात खासकर मुख्यधारा के राजनीतिक दलों के नेताओं की ‘गिरफ्तारी और हिरासत’ को लेकर चिंता जताई गई। कार्य समिति की बैठक में शामिल होने के बाद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से चिंताजनक खबरें आ रही हैं और ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरी पारदर्शिता के साथ देश को वहां के हालात के बारे में बताना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अध्यक्ष पद के लिए किन नामों पर हुई चर्चा ? पढ़ें पूरी खबर

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस कार्य समिति की ओर से मुझे बुलाया गया क्योंकि अगले अध्यक्ष को चुनने के लिए चल रही चर्चा के बीच कुछ खबरें आई हैं कि जम्मू-कश्मीर में चीजें गलत हो रही हैं। हिंसा और लोगों के मरने की खबरें हैं। बैठक में प्रस्तुति दी गई कि जम्मू-कश्मीर में क्या हो रहा है। गांधी ने कहा कि जो खबरें आ रही हैं उससे हम बहुत चिंतित हैं। बहुत जरूरी है कि प्रधानमंत्री और देश की सरकार देश को बताए कि जम्मू-कश्मीर में क्या हो रहा है, वहां हालात कैसे हैं, सब नियंत्रण में है या नहीं। गौरतलब है कि सरकार ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान खत्म करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटने का कदम उठाया है।


Related Story

तीखे बयान