शुक्रवार, 22 नवम्बर 2019 | समय 21:17 Hrs(IST)

5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था पर बोले मोदी, हर राज्य और जिले को निभानी होगी महत्वपूर्ण भूमिका

By LSChunav | Publish Date: 11/7/2019 3:21:30 PM
5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था पर बोले मोदी, हर राज्य और जिले को निभानी होगी महत्वपूर्ण भूमिका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के हर राज्य और हर जिले में काफी क्षमता है और सभी मिलकर देश को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे।

धर्मशाला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि 2025 तक भारत को पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य हासिल करने में हर राज्य और जिले की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। मोदी ने यहां दो दिन चलने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन किया। इसका उद्देश्य हिमाचल प्रदेश में निवेश आकर्षित करना है। 

इसे भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था को लेकर प्रियंका ने कसा तंज, शासन करने वाला मस्त, जनता हर मोर्चे पर त्रस्त

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के हर राज्य और हर जिले में काफी क्षमता है और सभी मिलकर देश को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे। पहले की तुलना में, अब राज्य निवेश आकर्षित करने के लिए एक- दूसरे से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: भगोड़े नीरव मोदी ने कोर्ट में दी धमकी, भारत भेजा तो कर लूंगा आत्महत्या

मोदी ने अपने 30 मिनट के भाषण में कहा कि  हिमाचल में पर्यटन, फार्मा और अन्य क्षेत्रों में निवेश की काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि कारोबार करने में सुगमता के मामले में भारत शीर्ष दस प्रदर्शन करने वाले देशों में है। वर्ष 2014 से 2019 के बीच भारत की कारोबारी सुगमता रैंकिंग में 79 अंक का सुधार हुआ है।


Related Story

तीखे बयान