बुधवार, 13 नवम्बर 2019 | समय 18:38 Hrs(IST)

गुरु नानक देव सिर्फ सिख पंथ के ही नहीं बल्कि पूरी मानवता के हैं धरोहर: मोदी

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: Nov 9 2019 12:05PM
गुरु नानक देव सिर्फ सिख पंथ के ही नहीं बल्कि पूरी मानवता के हैं धरोहर: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आप सभी को, देश और दुनिया में बसे सभी सिख भाई-बहनों को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के अवसर पर हार्दिक बधाई देता हूं।

अमृतसर। डेरा बाबा नानक के कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि आज इस पवित्र धरती पर आकर मैं धन्यता का अनुभव कर रहा हूं। मेरा सौभाग्य है कि मैं आज देश को करतारपुर साहब कॉरिडोर समर्पित कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं आप सभी को, देश और दुनिया में बसे सभी सिख भाई-बहनों को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के अवसर पर हार्दिक बधाई देता हूं।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने टेका बेर साहिब गुरुद्वारा में मत्था

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस कॉरिडोर के बनने के बाद अब गुरुद्वारा दरबार साहब के दर्शन आसान हो जाएंगे। मैं पंजाब सरकार का, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का इस कॉरिडोर को तय समय में बनाने वाले हर श्रमिक साथी का बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं।

PM मोदी के संबोधन की महत्वपूर्ण बातें:

  • गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश-उत्सव से पहले, इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट, करतारपुर साहिब कॉरिडोर का खुलना, हम सभी के लिए दोहरी खुशी लेकर आया है। गुरु नानक देव जी, सिर्फ सिख पंथ की, भारत की ही धरोहर नहीं, बल्कि पूरी मानवता के लिए प्रेरणा पुंज हैं।
  • गुरु नानक देव जी, सिर्फ सिख पंथ की, भारत की ही धरोहर नहीं, बल्कि पूरी मानवता के लिए प्रेरणा पुंज हैं। गुरु नानक देव एक गुरु होने के साथ-साथ एक विचार हैं, जीवन का आधार हैं।
  • अपनी यात्राओं का मकसद, गुरु नानक देव जी ने ही बताया था- बाबे आखिआ, नाथ जी, सचु चंद्रमा कूडु अंधारा ! कूडु अमावसि बरतिआ, हउं भालण चढिया संसारा !

यहां सुनें पूरा संबोधन:


Related Story

तीखे बयान