शुक्रवार, 6 दिसम्बर 2019 | समय 16:16 Hrs(IST)

मोदी ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, बोले- भारत का अपमान करने वालों के साथ रखती है हमदर्दी

By LSChunav | Publish Date: 4/3/2019 4:49:50 PM
मोदी ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, बोले- भारत का अपमान करने वालों के साथ रखती है हमदर्दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस भारत का अपमान करने वालों के साथ हमदर्दी रखती है और उसका चुनाव चिह्न ‘पंजा’ देश के साथ है या फिर देश के खिलाफ साजिश करने वालों के साथ।

पासीघाट। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को विपक्ष पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र को ‘पाखंड से भरा झूठ का पुलिंदा’ बताया। अरुणाचल प्रदेश में एक सप्ताह के भीतर दूसरी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव विश्वास और भ्रष्टाचार तथा संकल्प और षड्यंत्र के बीच चयन का है। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस भारत का अपमान करने वालों के साथ हमदर्दी रखती है और उसका चुनाव चिह्न ‘पंजा’ देश के साथ है या फिर देश के खिलाफ साजिश करने वालों के साथ।

इसे भी पढ़ें: बंगाल के विकास में गतिरोधक है ममता दीदी : मोदी

उन्होंने आरोप लगाया कि जो लोग तिरंगा जलाते हैं और उसका अपमान करते हैं, भारत के टुकड़े करने के नारे लगाते हैं, विदेशी ताकतों के हाथ का खिलौना बने हुए हैं और बाबा साहेब (भीम राव आंबेडकर) की प्रतिमा तोड़ते हैं, कांग्रेस उनके साथ भी हमदर्दी रखती है। 2004 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र का उदाहरण देते हुए कहा कि उसमें वादा किया गया था कि 2009 तक सभी घरों में बिजली होगी। मोदी ने कहा कि लेकिन 2014 तक 18,000 गांवों तक बिजली नहीं पहुंची थी। उनकी (कांग्रेस) ही तरह उनका चुनावी घोषणापत्र भी भ्रष्ट और झूठ का पुलिंदा है। इसलिए इसे चुनावी घोषणापत्र नहीं, बल्कि पाखंड से भरा दस्तावेज कहा जाना चाहिए।

ईटानगर से करीब 220 किलोमीटर दूर पासीघाट में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि 2014 में सत्ता में आने के साथ ही राजग ने 1,000 दिन के भीतर 18,000 गांवों तक बिजली पहुंचा कर कांग्रेस का वादा पूरा किया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी किया। इसमें रोजगार सृजन, कृषि संकट के समाधान, जीएसटी के लिए समान दर लाने और गरीब परिवारों को प्रति वर्ष 72,000 रुपये देने का वादा किया गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की तरह भाजपा ने कभी झूठे वादे नहीं किए। उसने देश की करीब 60 करोड़ महिलाओं को घरेलू गैस का मुफ्त कनेक्शन देने का वादा पूरा किया। प्रत्येक गांव में शौचालय बनाए और आयुषमान भारत के तहत स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तर कर रही है।

इसे भी पढ़ें: हिन्दुओं का अपमान और सेना पर शक करने वाली कांग्रेस को हराना जरूरीः मोदी

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना क तहत अरुणाचल प्रदेश के करीब तीन लाख लोगो को लाभ मिलता है। इसके तहत प्रत्येक परिवार को पांच लाख रुपये तक का नि:शुल्क इलाज कराने का प्रावधान है। उन्हेंने कहा कि आजादी क 70 साल बाद अरुणाचल प्रदेश का हर घर बिजली से रोशन है। मोदी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने के बाद सारे विकास कार्य पूरे करने का दावा नहीं करते हैं लेकिन मैं कह सकता हूं कि, मैं वह व्यक्ति हूं जो देश के सामने आने वाली किसी भी चुनौती का सामना कर सकता है, पूरे विश्वास और लगन के साथ हर योजना और काम को अंजाम तक पहुंचा सकता है।

उन्होंने कांग्रेस पर पूर्वोत्तर को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने कभी भी अरुणाचल प्रदेश को अपने दिल में जगह नहीं दी। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह वोट के नाम पर किसानों को बेवकूफ बनाती है जबकि भाजपा सरकार हमेशा उनके साथ रही है। मोदी ने कहा कि हमने कभी किसानों को धोखा देने का पाप नहीं किया है। लेकिन हमने बीज से लेकर बाजार तक के लिए तंत्र विकसित किया है। राज्य में लोकसभा और विधानसभा के लिए मतदान एक ही दिन 11 अप्रैल को होना है।


Related Story

तीखे बयान