सोमवार, 27 जनवरी 2020 | समय 18:59 Hrs(IST)

मोदी और शाह का अगर कोई मुकाबला कर सकता है तो वह राहुल गांधी हैं: गहलोत

By LSChunav | Publish Date: 12/12/2019 7:29:02 PM
मोदी और शाह का अगर कोई मुकाबला कर सकता है तो वह राहुल गांधी हैं: गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह का कोई साहस के साथ मुकाबला कर सकता है तो वह राहुल गांधी ही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी मुद्दा आधारित राजनीति से इनका मुकाबला कर सकते हैं। देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था पर गहलोत ने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति ध्वस्त हो रही है।

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरूवार को कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह का कोई साहस के साथ मुकाबला कर सकता है तो वह राहुल गांधी ही है। गहलोत ने कहा, ‘‘यह बात मैं पिछले 5 साल से कह रहा हूं।’’ यहां हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत में गहलोत ने कहा, ‘‘मोदी-अमित शाह का मुकाबला अगर साहस के साथ, हिम्मत के साथ कोई कर सकता है तो वह राहुल गांधी हैं। उनका नाम राहुल गांधी है। यह मेरा मानना है।’’

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय गृहमंत्री ने मेरा संदर्भ देकर देश को किया गुमराह: अशोक गहलोत

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी मुद्दा आधारित राजनीति से इनका मुकाबला कर सकते हैं। देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था पर गहलोत ने कहा, ‘‘आर्थिक स्थिति ध्वस्त हो रही है देश की, अब किससे सर्टिफिकेट चाहिए इनको? डॉ. मनमोहन सिंह बोल चुके हैं। राहुल बजाज बोल चुके हैं। रघुराम राजन बोल चुके हैं, पूरा देश बोल रहा है, अर्थशास्त्री बोल रहे हैं। उसको ठीक करने के बजाय ये दबाव देके उद्योगपतियों को उतार रहे हैं मैदान में कि राहुल बजाज को काउंटर करो। जिनकी सोच ये है वो क्या अर्थव्यवस्था को ठीक कर पाएंगे। हमें शक है।’’

राज्यसभा में पारित हुए नागरिकता संशोधन विधेयक पर गहलोत ने कहा कि विधेयक जिस रूप में पारित हुआ है उससे पूरे देश में बहुत आक्रोश है। मोदी और अमित शाह खुद बयान देकर के मीडिया के माध्यम से इसको दबाना चाहते हैं। इस विधेयक के विरोध में पूर्वोत्तर में हिंसा का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा कि पूर्वोत्तर के पांच छह राज्यों में आग लग गयी है। धरने प्रदर्शन हो रहे हैं। फौज भेजनी पड़ रही है, एक आईएएस ने इस्तीफा दे दिया है। देश में ये जो स्थिति बन रही है यह अच्छी नहीं है।

इसे भी पढ़ें: अनुच्छेद 370, नागरिकता विधेयक पर विपक्ष को भरोसे में नहीं लिया गया : गहलोत

भाजपा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ये चाहते क्या हैं देश को बताएं। हिंदू राष्ट्र बनाना चाहते हैं तो खुलके कहें कि हिंदू राष्ट्र बनाएंगे।’’ गहलोत ने एक बार फिर कहा कि शरणार्थियों के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनका संदर्भ देकर देश को गुमराह किया है।


Related Story

तीखे बयान