मंगलवार, 7 अप्रैल 2020 | समय 02:33 Hrs(IST)

उत्तरपूर्वी दिल्ली में झड़प: केजरीवाल ने LG और गृह मंत्री से की कानून-व्यवस्था बहाल करने का अनुरोध

By LSChunav | Publish Date: 2/24/2020 5:26:43 PM
उत्तरपूर्वी दिल्ली में झड़प: केजरीवाल ने LG और गृह मंत्री से की कानून-व्यवस्था बहाल करने का अनुरोध

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से संशोधित नागरिकता कानून के विरोध और समर्थन के दौरान उत्तरपूर्वी दिल्ली के कुछ हिस्सों में हिंसा के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बहाल करने का अनुरोध किया है।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध और समर्थन के दौरान उत्तरपूर्वी दिल्ली के कुछ हिस्सों में हिंसा के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बहाल करने का अनुरोध किया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली के कुछ हिस्सों में शांति-व्यवस्था में गड़बड़ी की बहुत परेशान करने वाली खबरें आ रही हैं।’’

इसे भी पढ़ें: दिल्ली का जाफराबाद बना दूसरा शाहीन बाग, बंद किये गए दो मेट्रो स्टेशन

उन्होंने कहा, ‘‘मैं माननीय उपराज्यपाल और केंद्रीय गृह मंत्री से शांति और सौहार्द्र सुनिश्चित करते हुए कानून-व्यवस्था बहाल किए जाने का अनुरोध करता हूं। किसी को भी माहौल खराब करने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए।’’ उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाके में प्रदर्शनकारियों द्वारा कम से कम दो मकानों और दमकल की एक गाड़ी में आग लगा दिए जाने के बाद तनाव फैल गया है। लगातार दूसरे दिन सीएए का समर्थन और विरोध करने वाले समूहों के बीच झड़प हो गयी और दोनों समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किए। जाफराबाद के चांदबाग इलाके में भी हिंसा की घटना हुई है। 


Related Story

तीखे बयान