सोमवार, 16 दिसम्बर 2019 | समय 12:51 Hrs(IST)

क्या येदियुरप्पा सरकार का समर्थन करेंगे देवेगौड़ा ? दिया बड़ा बयान

By LSChunav | Publish Date: 12/1/2019 11:03:55 AM
क्या येदियुरप्पा सरकार का समर्थन करेंगे देवेगौड़ा ? दिया बड़ा बयान

पूर्व प्रधानमंत्री ने विश्वास जताया कि जदएस आगामी उपचुनाव में सभी 15 सीटों पर जीत दर्ज करेगी, इनमें वे सीटें भी शामिल हैं जहां पार्टी के तत्कालीन बागी विधायक भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

नयी दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री एवं जदएस प्रमुख एच डी देवेगौड़ा ने शनिवार को स्पष्ट किया कि कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर पांच दिसम्बर को उपचुनाव के बाद उनकी पार्टी के भाजपा सरकार का समर्थन करने का कोई सवाल ही नहीं है। देवेगौड़ा ने कहा कि (बी एस) येदियुरप्पा सरकार को समर्थन देने का कोई सवाल नहीं है।

इसे भी पढ़ें: देवगौड़ा से समर्थन लेने पर बोले येदियुरप्पा, नहीं किया कभी फोन

कर्नाटक के चिकबल्लापुर में चुनाव प्रचार के बीच पीटीआई को टेलीफोन पर दिये साक्षात्कार में कहा कि हम कांग्रेस और भाजपा से दूर रहते हुए अपनी पार्टी को मजबूती प्रदान करने का प्रयास करेंगे। देवेगौड़ा से जब उनके पुत्र एवं पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के मीडिया में आये उस कथित बयान के बारे में पूछा गया कि यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास बहुमत साबित करने में कुछ सीटें कम रह जाती है तो जदएस चुनाव से बचने के लिए उसका समर्थन करेगी तो उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि कुमारस्वामी ने यह बात किस संदर्भ में कही है और क्या मीडिया में आयी खबर सही है।’’

पूर्व प्रधानमंत्री ने विश्वास जताया कि जदएस आगामी उपचुनाव में सभी 15 सीटों पर जीत दर्ज करेगी, इनमें वे सीटें भी शामिल हैं जहां पार्टी के तत्कालीन बागी विधायक भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के बाद जदएस...भाजपा या जदएस...कांग्रेस तालमेल के उभरने की बहुत कम संभावना है।

इसे भी पढ़ें: देवेगौड़ा ने येदियुरप्पा पर साधा निशाना, बोले- जनता से ज्यादा उन्हें कुर्सी की चिंता है

224 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के पास 105 विधायक और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन है। कांग्रेस के 66 सदस्य हैं, जदएस के 34 और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का एक विधायक है। विधायकों को अयोग्य ठहराये जाने के चलते रिक्त हुई 17 सीटों में से 15 पर उपचुनाव हो रहे हैं क्योंकि दो सीटों मस्की और राजराजेश्वरी नगर से संबंधित याचिकाएँ कर्नाटक उच्च न्यायालय में लंबित हैं। 


Related Story

तीखे बयान