सोमवार, 3 अगस्त 2020 | समय 14:39 Hrs(IST)

भाजपा के दावों को उद्धव ने किया खारिज, बोले- गठबंधन के भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं

By LSChunav | Publish Date: 2/24/2020 6:50:46 PM
भाजपा के दावों को उद्धव ने किया खारिज, बोले- गठबंधन के भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य सरकार में गठबंधन भागीदारों के बीच ‘मतभेद’ के विपक्षी भाजपा के दावों को खारिज कर दिया और कहा कि गठबंधन के बीच ‘सुगम’ तालमेल है। ठाकरे ने महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के विधायकों की बैठक में कहा कि पिछले तीन महीनों से सहयोगियों के बीच ‘‘अच्छा तालमेल और सहयोग’’ है।

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य सरकार में गठबंधन भागीदारों के बीच ‘मतभेद’ के विपक्षी भाजपा के दावों को खारिज कर दिया और कहा कि गठबंधन के बीच ‘सुगम’ तालमेल है। ठाकरे ने महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) के विधायकों की बैठक में कहा कि पिछले तीन महीनों से सहयोगियों के बीच ‘‘अच्छा तालमेल और सहयोग’’ है। राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस शामिल है। 

इसे भी पढ़ें: CM बनने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे उद्धव, बेटे आदित्य संग PM मोदी से की मुलाकात

उन्होंने गठबंधन सहयोगियों के बीच आगे सहयोग मजबूत करने की बात कही। एक मंत्री ने बताया कि ठाकरे ने विधायकों से कहा, ‘‘हाल में दिल्ली की मेरी यात्रा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से अच्छी बातचीत हुई। हमने एक घंटे तक तकरीबन हर मुद्दे पर चर्चा की।’’ एक सूत्र ने बताया कि ठाकरे ने विधायकों से कहा कि वह राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस नेतृत्व के साथ लगातार संपर्क में हैं और गठबंधन में मतभेद के भाजपा के बयानों पर विश्वास नहीं करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: PM से मिलने के बाद बोले उद्धव, CAA से किसी को डरने की नहीं है जरूरत

मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा ज्योतिराव फुले कृषि कर्ज माफी योजना का क्रियान्वयन सोमवार से शुरू होगा और सभी लाभार्थी किसानों के दो लाख तक के कर्ज 31 मार्च तक माफ कर दिए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, तीनों दलों की समन्वय बैठक के दौरान एनपीआर, सीएए और वी डी सावरकर के सम्मान के लिए भाजपा द्वारा लाए जाने वाले प्रस्ताव को लेकर चर्चा होगी।


Related Story

तीखे बयान