गुरुवार, 5 दिसम्बर 2019 | समय 23:25 Hrs(IST)

बिहार में गर्मी की बहार, हवा से जायजा लेंगे नीतीश कुमार

By अभिनय आकाश | LSChunav | Publish Date: 6/20/2019 1:01:44 PM
बिहार में गर्मी की बहार, हवा से जायजा लेंगे नीतीश कुमार

मुजफ्फरपुर में पिछले पंद्रह दिनों में 125 से भी ज्यादा बच्चों की मौत हो गई है। वहीं लू ने भी 75 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना लिया है।

मुजफ्फरनगर। गर्मी और चमकी बुखार की चपेट में बिहार में दम तोड़ती जिंदगी थमने का नाम नहीं ले रही है। जिसके बाद राज्य सरकार इसको लेकर एहतियात बरत रही है। गर्मी के कहर को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी सरकारी-निजी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को 22 जून तक बंद कर दिया है। वहीं सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज गर्मी औ लू से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री अपराह्न साढ़े तीन बजे हेलीकॉप्टर से नवादा, गया और औरंगाबाद के विभिन्न प्रखंडों के हालात का जायजा लेंगे। इसके बाद वे गया के अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एएनएमएमसीएच) जाकर लू से प्रभावित मरीजों का हालचाल पूछेंगे। जिसके बाद सीएम अस्पताल परिसर में ही अधिकारियों और डॉक्टरों के साथ लू और तमकी बुखार से निपटने के तैयारियों की समीक्षा करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने बच्चों की मौत के लिए केंद्र और नीतीश सरकार को ठहराया जिम्मेदार

बता दें कि मुजफ्फरपुर में पिछले पंद्रह दिनों में 125 से भी ज्यादा बच्चों की मौत हो गई है। वहीं लू ने भी 75 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना लिया है। गौरतलब है कि इससे सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बीते दिनों मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का दौरा किया, जहां उन्हें लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। लोगों ने नीतीश वापस जाओ के नारे भी लगाए थे।


Related Story

तीखे बयान