मंगलवार, 22 अक्तूबर 2019 | समय 17:39 Hrs(IST)

चुनाव से पहले NCP को लगा बड़ा झटका, शिवसेना में शामिल हुए सचिन अहिर

By LSChunav | Publish Date: Jul 25 2019 12:35PM
चुनाव से पहले NCP को लगा बड़ा झटका, शिवसेना में शामिल हुए सचिन अहिर

शिवसेना में शामिल हुए सचिन अहिर से कहा कि उनके मन में राकांपा के लिए कोई दुर्भावना नहीं है। उन्होंने कहा कि लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए कुछ अपरिहार्य राजनीतिक फैसले लेने पड़े।

मुंबई। राकांपा को झटका देते हुए उसकी मुंबई इकाई के प्रमुख एवं महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सचिन अहिर बृहस्पतिवार को शिवसेना में शामिल हो गए। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने अहिर का स्वागत किया। राज्य में पूर्ववर्ती कांग्रेस-राकांपा गठबंधन सरकार में मंत्री अहिर शरद पवार नीत पार्टी के 1999 में गठन के बाद से उससे जुड़े हुए थे। उन्होंने 1999 से 2009 तक मुंबई में शिवड़ी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया और उन्हें बाद में वर्ली से चुना गया। वह 2014 में शिवसेना के सुनील शिंदे से विधानसभा चुनाव हार गए थे।

इसे भी पढ़ें: NCP का फडणवीस सरकार पर हमला, बोले- पिछले छह माह में 1,300 किसान कर चुके हैं आत्महत्या

अहिर से कहा कि उनके मन में राकांपा के लिए कोई दुर्भावना नहीं है। उन्होंने कहा कि लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए कुछ अपरिहार्य राजनीतिक फैसले लेने पड़े। अहिर ने कहा कि कुछ दिन पहले वह एक सामाजिक समारोह में आदित्य ठाकरे से मिले थे, जिन्होंने उनसे कहा था कि शिवसेना को उनके जैसे नेताओं की आवश्यकता है जो शहरी राजनीति से अच्छी तरह वाकिफ हों।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का दावा, महाराष्ट्र की 150 सीटों पर NCP के साथ कोई विवाद नहीं

उन्होंने कहा कि राज्य में अधिकतर नगर निगमों में शिवसेना सत्ता में है। मैं शहरों के विकास के लिए एक मंत्री के तौर पर मिले अनुभव का प्रयोग कर सकता हूं, इसलिए मैंने सत्ता में रह कर विकास के लिए काम करने का निर्णय लिया। अहिर ने कहा कि इस संबंध में जल्द फैसला लिया जाएगा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में वर्ली से खड़े होंगे या नहीं। राज्य में सितंबर-अक्टूबर में चुनाव होने हैं। 


Related Story

तीखे बयान