बुधवार, 13 नवम्बर 2019 | समय 17:52 Hrs(IST)

मोदी-मोदी के नारे से कांग्रेस वालों के पेट में दर्द होता है: अमित शाह

By अभिनय आकाश | LSChunav | Publish Date: Oct 13 2019 4:45PM
मोदी-मोदी के नारे से कांग्रेस वालों के पेट में दर्द होता है: अमित शाह

एनसीपी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि शरद पवार जी तब मंत्री थे वो महाराष्ट्र के लिए क्या लेकर आए? पृथ्वीराज चव्हाण तब केंद्र से महाराष्ट्र के लिए क्या लेकर आए इसका हिसाब दें? आपके 50 साल के हिसाब पर, हमारे 5 साल के काम भारी पड़ेंगे।

महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्षी दलों को जमकर निशाने पर लिया। शाह ने कहा कि लोगों को कांग्रेस और राकांपा के नेताओं से यह पूछना चाहिए कि क्या वे जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने संबंधी राजग सरकार के निर्णय का समर्थन करते हैं। शाह ने कहा, ‘‘कई सरकारें आई और गई, कई प्रधानमंत्री आए और गए। किसी ने अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का साहस नहीं दिखाया था। लेकिन, 56 इंच के सीने वाले व्यक्ति ने इसे एक बार में ही खत्म कर दिया।’’ शाह ने कहा कि महाराष्ट्र के ग्रामीण क्षेत्रों की 3,400 परियोजनाएं जो 15 लाख करोड़ रुपये की हैं उन्हें देवेन्द्र फडणवीस ने शुरु किया है। इसके अलावा ढेर सारे काम भाजपा की सरकार ने किए हैं। 10 साल तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी।

एनसीपी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि शरद पवार जी तब मंत्री थे वो महाराष्ट्र के लिए क्या लेकर आए? पृथ्वीराज चव्हाण तब केंद्र से महाराष्ट्र के लिए क्या लेकर आए इसका हिसाब दें? आपके 50 साल के हिसाब पर, हमारे 5 साल के काम भारी पड़ेंगे। कांग्रेस-एनसीपी की सरकार में महाराष्ट्र को 13वें वित्त आयोग में 1,15,500 करोड़ रुपये मिले थे। भाजपा सरकार में 14वें वित्त आयोग में महाराष्ट्र को 2,86,356 करोड़ रुपये विकास कार्यों के लिए देने का काम किया है। आपने लोकसभा चुनाव में 300 सीटें जिताकर मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाया, उसके बाद संसद के पहले ही सत्र में मोदी जी ने अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया। हम कहते हैं कि एनआरसी लाएंगे और घुसपैठियों को बाहर करेंगे लेकिन कांग्रेस और एनसीपी के नेता इसका विरोध करते हैं। आप इन्हें विरोध करने दीजिए, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि 2024 से पहले हम घुसपैठियों को चुन चुनकर देश से बाहर करेंगे। 


Related Story

तीखे बयान