सोमवार, 27 जनवरी 2020 | समय 18:11 Hrs(IST)

काफी मशक्कत के बाद उद्धव ने किया विभागों का बंटवारा, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: 12/12/2019 5:49:18 PM
काफी मशक्कत के बाद उद्धव ने किया विभागों का बंटवारा, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनी सरकार में विभागों का बंटवारा हो गया है। महाराष्ट्र विकास आघाडी वाली सरकार में शिवसेना को गृह, शहरी विकास मंत्रालय मिले हैं, तो एनसीपी को वित्त, आवास, लोक स्वास्थ्य, सहकारी मंत्रालय। जबकि कांग्रेस को राजस्व, ऊर्जा, शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, वस्त्र, महिला एवं बाल कल्याण विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

मुंबई। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनी सरकार में विभागों का बंटवारा हो गया है। महाराष्ट्र विकास आघाडी वाली सरकार में शिवसेना को गृह, शहरी विकास मंत्रालय मिले हैं, तो एनसीपी को वित्त, आवास, लोक स्वास्थ्य, सहकारी मंत्रालय। जबकि कांग्रेस को राजस्व, ऊर्जा, शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, वस्त्र, महिला एवं बाल कल्याण विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसे भी पढ़ें: जनसभा को संबोधित करते हुए बोले ठाकरे, शिवाजी महाराज के आदर्शों पर चलेगी महाराष्ट्र सरकार

मंत्रालयों का बंटवारा उस समय हुआ जब राष्ट्रीय समाचारों में सूत्रों के हवाले से खबरें चल रही थी कि महाराष्ट्र विकास आघाडी में विभागों के बंटवारे को लेकर तीनों दलों के बीच आपसी समहति नहीं बन पा रही है। आपको बता दें कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे को गृह विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में बढ़ रहे अपराधों पर CM ठाकरे को लगानी चाहिए रोक: भाजपा

वहीं एनसीपी नेता छगन भुजबल को ग्राम विकास, जल संपदा, सामाजिक न्याय विभाग और एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल को वित्त, गृहनिर्माण, स्वास्थ्य, अल्पसंख्यक विकास की जिम्मेदारी मिली है। कांग्रेस नेता बाला साहब थोराट को राजस्व, मेडिकल एजुकेशन, प्राइमरी एजुकेशन विभाग और नितिन राउत को आदिवासी विकास, महिला एवं बाल विकास, वस्त्र उद्योग का जिम्मा दिया गया।


Related Story

तीखे बयान