गुरुवार, 27 फरवरी 2020 | समय 10:31 Hrs(IST)

दिल्ली कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष, पूर्वांचल का ये चेहरा रेस में सबसे आगे

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: 10/10/2019 3:08:22 PM
दिल्ली कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष, पूर्वांचल का ये चेहरा रेस में सबसे आगे

भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अपनी चुनावी योजनाएं बना रही हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस की दिल्ली इकाई में भी अब हलचल तेज हो गई है।

नई दिल्ली। हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड चुनाव के बाद जनवरी में दिल्ली में विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम बन सकता है और उम्मीद जताई जा रही है कि फरवरी में मतदान होंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अपनी योजनाएं बना रही हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस की दिल्ली इकाई में भी अब हलचल तेज हो गई है।

इसे भी पढ़ें: महामहिम रह चुके व्यक्ति क्यों बनना चाहते हैं माननीय

जुलाई में तत्कालीन दिल्ली कांग्रेस अध्यक्षा शीला दीक्षित के निधन के बाद अध्यक्ष पद खाली पड़ा है। ऐसे में खबरें आ रही हैं कि शुक्रवार को दिल्ली कांग्रेस को उसका उत्तराधिकारी मिल सकता है, जो पार्टी को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाएगा। 

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद में सबसे आगे हैं ये चेहरे

भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए और हाल ही में लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने वाले पूर्व सांसद कीर्ति आजाद इस दौड़ में सबसे आगे हैं। उनके अलावा संदीप दीक्षित, अजय माकन और जेपी अग्रवाल का नाम भी सामने आ रहा है। हालांकि इससे पर्दा तो तभी उठेगा जब कांग्रेस का आलाकमान कोई निर्णय लेगा। 

इसे भी पढ़ें: लाल किला मैदान में दशहरा समारोह में शामिल हुए मनमोहन और सोनिया

शीला दीक्षित के निधन के बाद जनरल सेक्रेटरी इंचार्ज पीसी चाको ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात की थी लेकिन इस मुलाकात के बावजूद अध्यक्ष की घोषणा नहीं हो पाई थी।


Related Story

तीखे बयान