मनोज राजोरिया ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख सैटेलाईट अस्पताल संचालित करने की मांगी अनुमति

LSChunav     Feb 22, 2021
शेयर करें:   
मनोज राजोरिया ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख सैटेलाईट अस्पताल संचालित करने की मांगी अनुमति

राजस्थान के लोक सभा सांसद मनोज राजोरिया ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख करौली जिला अस्पताल के पुराने भवन में सैटेलाईट अस्पताल करने की अनुमति मांगी।

करौली-धौलपुर, राजस्थान के लोक सभा सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र के करौली जिला मुख्यालय पर स्थित जिला चिकित्सालय नवीन भवन में स्थानांतरित हो गया है। यह नवीन भवन करौली कस्बे से 5-6 किलोमीटर की दूरी पर करौली-मण्डरायल मार्ग पर स्थित है। इस मार्ग पर आवागमन के साधन सीमित होने एवं अस्पताल के नवीन भवन की दूरी कस्बे से अधिक होने के कारण आमजन को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
 
जिला अस्पताल के नवीन भवन में स्थानांतरित होने से इसका पुराना भवन जो कि कस्बे की आबादी में ही स्थित है, वह व्यर्थ ही सुना पड़ा रहेगा। इस भवन में करौली जिला मुख्यालय पर नवीन सैटेलाईट अस्पताल स्थापित करने से करौली नगर परिषद क्षेत्र की जनता को चिकित्सा संबंधी सुविधाओं हेतु परेशान नहीं होना पड़ेगा तथा भवन पूर्व में ही उपलब्ध होने के कारण राज्य सरकार पर भी अनावश्यक आर्थिक भार नहीं पड़ेगा। इस संबंध में मैंने पूर्व में भी आपसे अपने पत्रांक 1926 दिनांक 21.08.2020 द्वारा निवेदन किया है और करौली शहर की आमजनता द्वारा इस सैटेलाईट अस्पताल हेतु रैली एवं आंदोलनों के माध्यम से काफी जोर-शोर से मांग उठायी जा रही है।
 
अंतः इस ओर आपका ध्यान आकर्षित करते हुए विनम्र आग्रह है कि करौली जिला अस्पताल के पुराने भवन में सैटेलाईट अस्पताल करने के आदेश प्रदान करने की कृपा कर अनुगृहीत करें।