गुरुवार, 21 नवम्बर 2019 | समय 19:15 Hrs(IST)

वायु प्रदूषण को लेकर राजनीति न करें राजनेता, सिसोदिया बोले- 20 दिन पहले तक कम था प्रदूषण

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: 11/4/2019 10:36:10 AM
वायु प्रदूषण को लेकर राजनीति न करें राजनेता, सिसोदिया बोले- 20 दिन पहले तक कम था प्रदूषण

वायु गुणवत्ता को लेकर बातचीत करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह समस्या सिर्फ दिल्ली की ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत की है।

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ऑड-ईवन योजना शुरू होने के बाद केंद्र सरकार पर जमकर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि हमने पत्र लिखकर सरकार को वायु गुणवत्ता की जानकारी दी थी लेकिन उस दिशा पर कोई कदम नहीं उठाया गया। जबकि अंतिम समय पर हाई लेवल बैठकें की गई। वायु गुणवत्ता को लेकर समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह समस्या सिर्फ दिल्ली की ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत की है।

इसे भी पढ़ें: वायु प्रदूषण रोकने के लिए पराली जलाने वाले किसानों पर लगा भारी जुर्माना

सिसोदिया ने कहा कि हम पराली जलना तो नहीं रोक सकते लेकिन बाकी की कोशिशें तो कर ही सकते हैं। ऑड-ईवन योजना के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना को बहुत ही गंभीर परिस्थितियों पर ही अपनाया जाता है और अभी हालात बहुत गंभीर है। इसी बीच दोपहियां वाहनों के सवाल पर सिसोदिया ने कहा कि उनकी संख्या बहुत ज्यादा है। अगर उन पर भी पाबंदी लगा दी गई तो एक तरह से दिल्ली रुक जाएगी, जो नहीं किया जा सकता।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में शुरू हुआ ऑड-ईवन, क्या कम होगा वायु प्रदूषण ?

इसी बीच सिसोदिया ने सभी राजनीतिक पार्टियों से अपील की कि वायु प्रदूषण को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए, बल्कि यह राजनीति के केंद्र में होना चाहिए और हम लगातार इस दिशा पर प्रयास करते हैं। अभी 20 दिन पहले तक हालात सामान्य थे और प्रदूषण बेहद कम था। आपको बता दें कि 4 नवंबर से लेकर 15 नवंबर तक सुबह 8 बजे से लेकर रात्रि के 8 बजे तक दिल्ली में ऑड-ईवन योजना जारी रहेगी। जबकि रविवार को इस योजना से सभी वाहनों को छूट दी जाएगी।


Related Story

तीखे बयान