सोमवार, 9 दिसम्बर 2019 | समय 07:34 Hrs(IST)

ममता का TMC नेताओं को निर्देश, जनता की परेशानियों का करें समाधान

By LSChunav | Publish Date: 7/30/2019 11:17:21 AM
ममता का TMC नेताओं को निर्देश, जनता की परेशानियों का करें समाधान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पूरे राज्य में लोगों के बीच जाएंगे और उनकी शिकायतें सुनेंगे।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आम लोगों तक पहुंच बनाने और उनकी शिकायतों के निपटारे के लिये सोमवार को पार्टी का हेल्पलाइन नंबर (9137091370) और वेबसाइट ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.दीदीकेबोलो.कॉम’ का शुभारंभ किया। ममता ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पूरे राज्य में लोगों के बीच जाएंगे और उनकी शिकायतें सुनेंगे। ममता ने तृणमूल कांग्रेस के विधायकों और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि लोग हेल्पलाइन नंबर और वेबसाइट के जरिये सीधे हमसे जुड़कर अपने मुद्दों पर बात कर सकते हैं। हम उनका समाधान करने का प्रयास करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: शिकायतों के निपटारे के लिये TMC हेल्पलाइन नंबर और वेबसाइट का ममता ने किया शुभारंभ

उन्होंने कहा कि अगले सौ दिनों में पार्टी के एक हजार से अधिक नेता और कार्यकर्ता राज्य के 10 हजार गांवों में जाएंगे और स्थानीय लोगों के साथ समय बिताकर उनकी शिकायतों का निपटारा करने का प्रयास करेंगे। पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं। हालांकि ममता ने कहा कि इस पहल का विधानसभा चुनाव से कोई लेना देना नहीं है।  उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव होने में अभी 20 महीने हैं। यह विधानसभा चुनावों के मद्देनजर नहीं हो रहा है। यह लोगों तक पहुंच बनाने के लिए हमारा जन संपर्क कार्यक्रम है। तृणमूल कांग्रेस के इस कदम को लोकसभा चुनाव में खिसकी राजनीतिक जमीन को फिर से हासिल करने के एक प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को 42 में से 22 सीटों पर जीत मिली थी जबकि भाजपा ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

इसे भी पढ़ें: बंगाल में कानून व्यवस्था में सुधार होना चाहिए: केशरी नाथ त्रिपाठी

तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन के बाद अपनी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आई..पीएसी) की सेवाएं ली हैं। किशोर ने पिछले कुछ सप्ताहों के दौरान बनर्जी और उनकी कोर टीम के साथ कई दौर की बैठक की है और आई-पीएसी के प्रतिनिधि सोमवार के कार्यक्रम स्थल, नजरुल मंच पर मौजूद थे। बनर्जी ने इस मौके पर पार्टी नेताओं से  तृणमूल  (जमीनी स्तर पर) लौटने का आह्वान किया। तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘इस व्यापक पहुंच कार्यक्रम के पीछे प्रशांत किशोर हैं। इसके फीडबैक की जांच पड़ताल किशोर और उनकी टीम द्वारा की जाएगी, जो इसका इस्तेमाल पार्टी की रणनीति बनाने और खामियों को दूर करने के लिए करेंगे। तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ विधायक ने कहा कि ममता बनर्जी ने बंद दरवाजे में हुई बैठक के दौरान पार्टी नेताओं से  वीआईपी संस्कृति  छोड़ने को कहा। 


Related Story

तीखे बयान