बुधवार, 24 जुलाई 2019 | समय 14:36 Hrs(IST)

ममता ने मोदी को लिखा पत्र, नीति आयोग की बैठक में नहीं होंगी शामिल

By LSChunav | Publish Date: Jun 7 2019 1:57PM
ममता ने मोदी को लिखा पत्र, नीति आयोग की बैठक में नहीं होंगी शामिल

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में बनर्जी ने कहा, ‘‘यह तथ्य है कि नीति आयोग के पास न तो कोई वित्तीय शक्तियां हैं और न ही राज्य की योजनाओं में मदद के लिये उसके पास शक्ति है।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 15 जून को होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल होने में अपनी असमर्थता जतायी और कहा कि एक संस्था के तौर पर यह ‘‘निष्फल’’ है क्योंकि राज्य की योजनाओं में मदद के लिये इसके पास कोई वित्तीय शक्तियां नहीं हैं।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में बनर्जी ने कहा, ‘‘यह तथ्य है कि नीति आयोग के पास न तो कोई वित्तीय शक्तियां हैं और न ही राज्य की योजनाओं में मदद के लिये उसके पास शक्ति है। ऐसे में किसी भी प्रकार की वित्तीय शक्तियों से वंचित संस्था की बैठक में शामिल होना मेरे लिये निरर्थक है।’’
इससे पहले भी बनर्जी कई बार नीति निर्माता थिंक-टैंक की बैठकों में शामिल नहीं हुई थीं और योजना आयोग को भंग कर नये ढांचे के निर्माण को लेकर अपनी नाखुशी जाहिर कर चुकी हैं। मोदी 15 जून को नीति आयोग के संचालन परिषद की पांचवीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे और देश के विकास से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।
 

Related Story

तीखे बयान