शुक्रवार, 22 नवम्बर 2019 | समय 21:03 Hrs(IST)

जारी अटकलों के बीच संजय राउत का दावा, महाराष्ट्र का अगला CM शिवसेना का ही होगा

By LSChunav | Publish Date: 11/5/2019 10:51:07 AM
जारी अटकलों के बीच संजय राउत का दावा, महाराष्ट्र का अगला CM शिवसेना का ही होगा

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के बारे में फैसला महाराष्ट्र में ही लिया जाएगा, मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा।

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से ही होगा। राउत ने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति बदल रही है और न्याय की खातिर लड़ाई में उनकी पार्टी की ही जीत होगी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि महाराष्ट्र के बारे में फैसला महाराष्ट्र में ही लिया जाएगा, मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में शिवसेना का होगा CM, NCP को मिलेगा उपमुख्यमंत्री पद, कांग्रेस देगी बाहर से समर्थन

शिवसेना के राकांपा की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाने की खबरों के बीच राउत ने कहा कि शरद पवार राज्य के अगले मुख्यमंत्री नहीं होंगे। मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर भाजपा और शिवसेना के बीच खींचतान के चलते अब तक राज्य में सरकार का गठन नहीं हो पाया है। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के परिणाम 24 अक्टूबर को ही घोषित हो गए थे जिसमें भगवा गठबंधन (भाजपा-शिवसेना) को 161 सीटें मिलीं जो 288 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के आंकड़े 145 से कहीं अधिक है। विधानसभा चुनाव में भाजपा को 105 सीटें, शिवसेना को 56, राकांपा को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं।


Related Story

तीखे बयान