सोमवार, 27 जनवरी 2020 | समय 17:08 Hrs(IST)

मधु कोड़ा की याचिका की सुनवाई के तैयार हुआ सुप्रीम कोर्ट, चुनाव लड़ने पर लगी थी पाबंदी

By LSChunav | Publish Date: 11/13/2019 12:08:55 PM
मधु कोड़ा की याचिका की सुनवाई के तैयार हुआ सुप्रीम कोर्ट, चुनाव लड़ने पर लगी थी पाबंदी

पीठ ने कहा कि याचिका को शुक्रवार को उचित पीठ के समक्ष सुनवायी के लिए सूचीबद्ध करें। चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव लड़ने में कोड़ा द्वारा खर्च की गई राशि का ब्यौरा जमा न कराने की वजह से 2017 में उन्हें अयोग्य करार दे दिया था।

नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की उस याचिका पर सुनवायी करने के लिए बुधवार को राजी हो गया जिसमें उन्होंने चुनाव खर्च का ब्यौरा न देने की वजह से 2017 में निर्वाचन आयोग द्वारा उन्हें अयोग्य ठहराए जाने को चुनौती दी है।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक के नाटक में फिर आया नया मोड़, 17 अयोग्य विधायकों को मिली चुनाव लड़ने की अनुमति

भारत के प्रधान न्यायाधीश का पदभार संभालने जा रहे न्यायमूर्ति एस ए बोबड़े की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस दलील पर विचार किया कि इस तथ्य के मद्देनजर कोड़ा की याचिका पर तत्काल सुनवायी की आवश्यकता है कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 18 नवंबर को खत्म हो रही है। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश! राज्यपाल कोश्यारी ने भेजा पत्र

पीठ ने कहा कि याचिका को शुक्रवार को उचित पीठ के समक्ष सुनवायी के लिए सूचीबद्ध करें। चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव लड़ने में कोड़ा द्वारा खर्च की गई राशि का ब्यौरा जमा न कराने की वजह से 2017 में उन्हें अयोग्य करार दे दिया था। निर्दलीय विधायक कोड़ा 2006 से 2008 तक झारखंड के मुख्यमंत्री रहे।


Related Story

तीखे बयान