रविवार, 23 फरवरी 2020 | समय 10:11 Hrs(IST)

सदन में सांसदों के पोस्टर और बैनर लाने से नाराज हैं लोकसभा अध्यक्ष, जानें क्या कुछ कहा

By LSChunav | Publish Date: 2/10/2020 4:28:33 PM
सदन में सांसदों के पोस्टर और बैनर लाने से नाराज हैं लोकसभा अध्यक्ष, जानें क्या कुछ कहा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में सदस्यों द्वारा पोस्टर, बैनर लाने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए सोमवार को लोकसभा में कहा कि इस विषय पर तय हो जाना चाहिए कि जब सदन की कार्यवाही चल रही हो तब क्या पोस्टर दिखाया जाए?

नयी दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में सदस्यों द्वारा पोस्टर, बैनर लाने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए सोमवार को लोकसभा में कहा कि इस विषय पर तय हो जाना चाहिए कि जब सदन की कार्यवाही चल रही हो तब क्या पोस्टर दिखाया जाए? बिरला ने कहा, ‘‘सदन में सभी तय करें कि क्या पोस्टर लाना जरूरी है।’’  दरअसल, लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय जब आयुर्वेद शिक्षण और अनुसंधान संस्थान विधेयक पर अपनी बात रख रहे थे तब पश्चिम बंगाल से भाजपा सांसदों ने ‘बंगाल में लोकतंत्र बचाओ’ के पोस्टर दिखाना शुरू कर दिया। 

इसे भी पढ़ें: आरक्षण पर SC के फैसले को लेकर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, राजनाथ बोले- यह संवेदनशील मामला

इस पर राय ने लोकसभा अध्यक्ष से कहा, ‘‘आपकी मौजूदगी में ऐसी बातों की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।’’ इसके बार बिरला ने कहा कि इस बारे में चर्चा हो जाए कि क्या सदन में पोस्टर लाना जरूरी है, क्या पोस्टर लाने की अनुमति हो और अगर इसकी अनुमति नहीं है तब जो सदस्य ऐसा करता है, उस पर कार्रवाई हो। अध्यक्ष ने इसके बाद सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी का विचार जानना चाहा। इस पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सरकार की तरफ से वह कहना चाहते हैं कि सदन के अंदर पोस्टर नहीं लाया जाए। इस विषय पर हालांकि कोई एकराय नहीं बन सकी।

इसे भी पढ़ें: राहुल के बयान पर हंगामा, हर्षवर्धन ने कहा- कांग्रेस सांसद ने की हमले की कोशिश


Related Story

तीखे बयान