शनिवार, 14 दिसम्बर 2019 | समय 19:40 Hrs(IST)

प्रभासाक्षी के कार्यक्रम को लोकसभा अध्यक्ष ने सराहा, बोले- आज का युग डिजिटल युग है

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: 11/21/2019 4:25:16 PM
प्रभासाक्षी के कार्यक्रम को लोकसभा अध्यक्ष ने सराहा, बोले- आज का युग डिजिटल युग है

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया को चौथा स्तंभ कहा गया है और आज का युग डिजिटल युग है। जिसमें डिजिटल मीडिया की महती भूमिका है।

नयी दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि मुझे 'प्रभा साक्षी' की 18वीं वर्षगांठ पर डिजिटल मीडिया पर राष्ट्रभाषा हिन्दी और क्षेत्रीय भाषाओं की बढ़ती भूमिका विषय पर आयोजित परिचर्चा में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थिति होने का स्नेहिल निमंत्रण प्राप्त हुआ है। इसके लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

इसे भी पढ़ें: डिजिटल मीडिया पर प्रभासाक्षी की परिचर्चा में बड़े-बड़े राजनीतिज्ञ और पत्रकारों ने किया मंथन

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया को चौथा स्तंभ कहा गया है और आज का युग डिजिटल युग है। जिसमें डिजिटल मीडिया की महती भूमिका है। पूरे भारत को एक सूत्र में पिरोने का कार्य हिन्दी करती है और बड़ी संख्या में लोग हिन्दी के साथ-साथ अपनी क्षेत्रीय भाषाओं का भी प्रयोग करते हैं। ऐसे में इस परिचर्चा का विषय अत्यंत उपयोगी और समीचीन है।

उन्होंने आगे कहा कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में अपनी व्यवस्थता के कारण मैं उक्त तिथि को दिल्ली में नहीं था और इच्छा होते हुए भी इस कार्यक्रम में नहीं ले सका। इसी के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुभकामनाएं दी।

इसे भी पढ़ें: प्रभासाक्षी की 18वीं वर्षगाँठ पर राजधानी दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में जुटे देश के प्रमुख पत्रकार और राजनेता

आपको बता दें कि डिजिटल मीडिया पर हिन्दी और क्षेत्रीय भाषाओं का प्रभुत्व भले बढ़ रहा हो लेकिन इस न्यू मीडिया मंच ने पत्रकारिता का जो स्वरूप बदला है और नई चुनौतियाँ आम पाठक, राजनीतिक दलों और सरकारों के समक्ष खड़ी की हैं वह चिंताजनक भी है। 


Related Story

तीखे बयान