बुधवार, 22 मई 2019 | समय 02:44 Hrs(IST)

चुनाव संचालन हेतु हो चुका कमेटियों का गठन, तैयारियां चरम पर: अविनाश पाण्डे

By LSChunav | Publish Date: Mar 14 2019 9:25AM
चुनाव संचालन हेतु हो चुका कमेटियों का गठन, तैयारियां चरम पर: अविनाश पाण्डे

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अविनाश पाण्डे ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के समस्त अग्रिम संगठनों, विभागों व प्रकोष्ठों द्वारा आगामी समय में जनसभाएं, सम्मेलन व सेमिनार आयोजित किये जायेंगे।

जयपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश पाण्डे ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस की ओर से लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां चरम पर हैं। प्रदेश मुख्यालय पर समन्वय समिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए पाण्डे ने कहा कि चुनाव संचालन हेतु विभिन्न कमेटियों का गठन किया जा चुका है जिन्हें चुनावों के सफल संचालन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के समस्त अग्रिम संगठनों, विभागों व प्रकोष्ठों द्वारा आगामी समय में जनसभाएं, सम्मेलन व सेमिनार आयोजित किये जायेंगे जिसमें ज्यादा से ज्यादा आम जनता तक पहुंचने की रूपरेखा तैयार की जायेगी।

इसे भी पढ़ें: चुनावों के लिए कांग्रेस और JD(S) के बीच बनी सहमति, 20 और 8 का फॉर्मूला तय

उन्होंने कहा कि पार्टी टोंक और सीकर में गुरूवार को जनसभा आयोजित करेगी। बैठक में निर्णय लिया गया कि पार्टी द्वारा इस महीने में युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, प्रदेश सेवादल तथा एनएसयूआई के सम्मेलन आयोजित किये जायेंगे। इसके साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के समस्त विभागों व प्रकोष्ठों द्वारा प्रदेश व सम्भाग स्तर पर सम्मेलन व सेमिनार का आयोजन किया जायेगा। इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया कि जिला प्रभारी मंत्रियों को अपने संबंधित प्रभार वाले जिलों में दो जनसभाओं के साथ ही अपने जिले में एक जनसभा का आयोजन करना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा लोकसभा चुनावों को लेकर 75 बड़ी जनसभाएं और ब्लॉक स्तर पर 400 जनसभाएं आयोजित की जायेंगी।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी, शिंदे, राज बब्बर और प्रिया दत्त को टिकट

बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा का आधार खिसक चुका है, इसलिए जनता को भ्रमित करने के लिए धर्म व सेना के पराक्रम जैसे संवेदनशील मुद्दों की आड़ ली जा रही है। उन्होंने कहा कि देश जानता है कि भाजपा सरकार ने गत पांच वर्षों में देश के सामाजिक ताने-बाने व अर्थव्यवस्था को गहरी चोट पहुंचाई है और देश की आंतरिक व बाहृय सुरक्षा के साथ समझौता किया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का मानस बना चुकी है।


Related Story