बुधवार, 12 अगस्त 2020 | समय 02:55 Hrs(IST)

ऋण माफी से किसानों को दो महीने में मिलेगी काफी राहत: देशमुख

By LSChunav | Publish Date: 2/29/2020 4:13:30 PM
ऋण माफी से किसानों को दो महीने में मिलेगी काफी राहत: देशमुख

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार की तरफ से घोषित ऋण माफी से अगले दो महीने में किसानों को काफी राहत मिलेगी। नागपुर में संवाददाताओं से बात करते हुए देशमुख ने अहमदनगर जिले के पथारदी में एक किसान की आत्महत्या पर दुख जताया और कहा कि परिवार को हरसंभव सहयोग दिया जाएगा।

नागपुर। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार की तरफ से घोषित ऋण माफी से अगले दो महीने में किसानों को काफी राहत मिलेगी। नागपुर में संवाददाताओं से बात करते हुए देशमुख ने अहमदनगर जिले के पथारदी में एक किसान की आत्महत्या पर दुख जताया और कहा कि परिवार को हरसंभव सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार की ऋण माफी योजना को चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा। ऋण माफी योजना की घोषणा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने की थी।

इसे भी पढ़ें: फडणवीस सरकार में BJP नेताओं के फोन भी किए गए टैप: देशमुख

उन्होंने कहा कि ऋण माफी से किसानों को आगामी दो महीने में काफी राहत मिलेगी। मुख्यमंत्री ने पिछले वर्ष दिसम्बर में योजना की घोषणा की थी और 30 सितम्बर 2019 तक उन किसानों का ऋण माफी किया था जिन पर दो लाख रुपये तक बकाया था। इस हफ्ते की शुरुआत में सरकार ने योजना के तहत लाभार्थी 15 हजार किसानों की पहली सूची जारी की थी।

इसे भी देखें: नेता तलाशते रहे कुर्सी पाने का रास्ता, वहां 300 किसानों ने कर ली आत्महत्या


Related Story

तीखे बयान