शनिवार, 19 अक्तूबर 2019 | समय 18:42 Hrs(IST)

कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास प्रस्ताव, बोले- इतनी जल्दीबाजी में क्यों हैं येदियुरप्पा ?

By अनुराग गुप्ता | LSChunav | Publish Date: Jul 18 2019 11:55AM
कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास प्रस्ताव, बोले- इतनी जल्दीबाजी में क्यों हैं येदियुरप्पा ?

विश्वास प्रस्ताव जब पेश हुआ तो कांग्रेस के 2 विधायक और बसपा के एन महेश नदारद रहे।

बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया। जिसमें कहा गया कि सदन को उनकी अध्यक्षता वाले मंत्रिपरिषद पर विश्वास है। कुमारस्वामी के विश्वास प्रस्ताव पेश करने के साथ ही विपक्षी भाजपा के नेता बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि विश्वास मत की प्रक्रिया एक दिन में पूरी होनी चाहिए। जबकि कुमारस्वामी ने कहा कि आखिर बीएस येदियुरप्पा इतनी जल्दीबाजी में क्यों हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि हमारी सरकार को अस्थिर करने के पीछे कौन हैं? उन्होंने आगे कहा कि स्पीकर की भूमिका खराब करने की कोशिश की जा रही है। हमें कर्नाटक के विकास के लिए काम करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: फ्लोर टेस्ट से पहले येदियुरप्पा का दावा, कुमारस्वामी के पास नहीं है पर्याप्त आंकड़े

आपको जानकारी दे दें कि विश्वास प्रस्ताव जब पेश हुआ तो कांग्रेस के 2 विधायक और बसपा के एन महेश नदारद रहे। कुमारस्वामी ने आगे कहा कि सभी मुद्दों पर चर्चा और चुनौती के लिए मैं तैयार हूं। बीजेपी, सरकार को अस्थिर करने में लगी हुई है। लोकतांत्रिक सरकार के खिलाफ ड्रामा किया जा रहा है। आयाराम-गयाराम विधायकों का सिलसिला चल रहा है। हमें कड़े कानून लाने की जरूरत है ताकि दलबदल को रोका जा सके।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक रामालिंगा रेड्डी वापस लेंगे इस्तीफा, सरकार के पक्ष में करेंगे वोटिंग

गौरतलब है कि 16 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद कुमारस्वामी सरकार के पास आंकड़ों की कमी है, जिसकी वजह से आज विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाया गया। हालांकि दोनों पार्टियां दावा कर रही है कि उनके पास बहुमत का आंकड़ा मौजूद है।


Related Story

तीखे बयान