गुरुवार, 20 जून 2019 | समय 18:45 Hrs(IST)

बिहार के बाहर NDA का हिस्सा नहीं रहेगी जदयू, चार राज्यों में अपने दम पर लड़ेगी चुनाव

By LSChunav | Publish Date: Jun 10 2019 9:23AM
बिहार के बाहर NDA का हिस्सा नहीं रहेगी जदयू, चार राज्यों में अपने दम पर लड़ेगी चुनाव

जद (यू) के महासचिव पवन वर्मा और संजय झा ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार के बाहर राजग का हिस्सा नहीं है। हम चार राज्यों (झारखंड, हरियाणा, दिल्ली और जम्मू कश्मीर) में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

पटना। नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जनता दल- यूनाइटेड(जद यू) ने रविवार को कहा कि वह बिहार के बाहर भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा नहीं होगा और पार्टी चार राज्यों में अपने दम पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी। पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर रविवार को आयोजित जद (यू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद यहां संवाददाताओं से बात करते हुए पार्टी के प्रधान महासचिव के. सी. त्यागी ने कहा कि जद (यू) का विस्तार करने और राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त पार्टी का दर्जा पाने का निर्णय लिया गया है।

जद (यू) के महासचिव पवन वर्मा और संजय झा ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार के बाहर राजग का हिस्सा नहीं है। हम चार राज्यों (झारखंड, हरियाणा, दिल्ली और जम्मू कश्मीर) में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। हम जद (यू) को राष्ट्रीय पार्टी बनाना चाहते हैं। जद (यू) बिहार और अरुणाचल प्रदेश में मान्यता प्राप्त पार्टी है। उन्होंने कहा,  हम चार राज्यों दिल्ली, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेंगे और हमारी कोशिश होगी कि 2020 तक राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल कर लें। 
त्यागी ने कहा कि हालांकि जद (यू) केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है और राजग के बैनर तले 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगी। जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की अध्यक्षता में इस दल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर, रामचंद्र प्रसाद सिंह और बिहार इकाई के प्रमुख बशिष्ठ नारायण सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
 

Related Story

तीखे बयान