शुक्रवार, 20 सितम्बर 2019 | समय 04:33 Hrs(IST)

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत सरकार का देशभक्ति गाना ''वतन'' जारी, यहां देखें वीडियो

By LSChunav | Publish Date: Aug 13 2019 3:55PM
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत सरकार का देशभक्ति गाना ''वतन'' जारी, यहां देखें वीडियो

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि यह संगीत वीडियो इस देश के लोगों में देशभक्ति की भावना को जगाएगा और 15 अगस्त के जश्न में रंग देगा। मैं इस अद्भुत प्रयास के लिए दूरदर्शन और प्रसार भारती की टीम को बधाई देता हूं।

नयी दिल्ली। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को एक संगीत वीडियो ‘वतन’ रिलीज किया। उन्होंने कहा कि यह वीडियो 15 अगस्त के स्वतंत्रता दिवस समारोह में ‘रंग’ भर देगा। दूरदर्शन द्वारा बनाई गई इस वीडियो में समूचे भारत के अनुपम स्थानों के ‘स्नैपशॉट’ हैं और साथ ही जावेद अली द्वारा गाए गए देशभक्ति गीत के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों को दर्शाया गया है। जावड़ेकर ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह संगीत वीडियो इस देश के लोगों में देशभक्ति की भावना को जगाएगा और 15 अगस्त के जश्न में रंग देगा। मैं इस अद्भुत प्रयास के लिए दूरदर्शन और प्रसार भारती की टीम को बधाई देता हूं।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर पर कांग्रेस से आ रही भिन्न आवाजें निराशा, हताशा और दिशाहीन राजनीति’ को दिखाती: जावड़ेकर

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह गीत ‘न्यू इंडिया’ को समर्पित है। बयान में कहा गया है, इसमें चन्द्रयान 2 के हाल के सफल प्रक्षेपण के पीछे दृढ़ संकल्प और दृष्टिकोण सहित सरकार की कई ऐतिहासिक पहलों को दर्शाया गया है। यह गीत हमारे सशस्त्र बलों और देश के शहीदों की वीरता को समर्पित है। जावड़ेकर ने कहा कि वह ब्रिक्स और बेसिक देशों की बैठक का हिस्सा बनने के लिए मंगलवार को साओ पाउलो (ब्राजील)जाएंगे। बेसिक देशों में ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, भारत और चीन शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी का मिशन दिल्ली, जावड़ेकर बनाए गए चुनाव प्रभारी, राय और पुरी को भी मिली अहम जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि भारत पेरिस प्रतिबद्धताओं पर बात कर रहा है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। जब मैं पेरिस गया था तो लोगों को संदेह था कि क्या बेसिक बरकरार रहेगा या नहीं। लेकिन हम न केवल कायम रहे, बल्कि अंतिम वार्ताओं के बारे में भी विचार करने के लिए प्रतिबद्ध रहे।


Related Story

तीखे बयान